DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Video:कानपुर में जुलूस के दौरान जमकर बवाल, वाहन फूंके, पथराव किया

 Vehicles blown in Parampurava of Kanpur

रावतपुर में रविवार सुबह भारी बवाल के बाद शाम को शहर के दक्षिणी क्षेत्र में उपद्रवियों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। सब कुछ सामान्य था तभी कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया जिससे माहौल इस कदर बिगड़ा कि लोग भड़क उठे और उपद्रवियों के घर के बाहर खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया। देखते ही देखते बवाल बढ़ गया। बवालियों ने पुलिस के वाहन तोड़े और पुलिस चौकी पर भी पथराव कर दिया। पूरे बवाल में एक दर्जन से ज्यादा वाहन आग के हवाले किए गए। पथराव में एसपी साउथ, एक दारोगा सहित कुछ पुलिस कर्मीं भी घायल हो गए। बवाल को शांत करने और उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने रबर की गोलियां, आसू गैस के गोले छोड़े। बवाल के बाद से पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया। 
रविवार शाम तकरीबन चार बजे एक जुलूस जूही परमपुरवा से होकर गुजर रहा था। तय रूट से जुलूस के आगे बढ़ने पर पुलिस ने उसे रोकते हुए लोगों को समझाया। पुलिस की बात लोग मानते उससे पहले ही कुछ उपद्रवियों ने मौके का फायदा उठाते हुए घर के अंदर से पथराव शुरू कर दिया। अचानक हुए पथराव से भगदड़ जैसे हालात बन गए। पथराव कर रहे लोगों को रोकने के लिए एसपी साउथ आगे बढ़े तो किसी ने उनके हाथ पर डंडे से वार कर दिया। तब तक दो तरफ से पथराव शुरू हो गया। पथराव जिस मकान से शुरू हुआ था भीड़ ने उसे ही निशाना बनाते हुए मकान में स्थित टेंट हाउस में तोड़फोड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं भीड़ ने उस मकान में आग लगाने की भी कोशिश की। पुलिस के रोकने पर भीड़ ने पुलिस को ही दौड़ा लिया। टेंट हाउस के बाहर खड़ी पांच बाइकों में आग लगा दी। बेकाबू भीड़ आजगनी पर उतारू हो गई। पूरे इलाके में भगदड़ जैसा माहौल बन गया। पथराव में उधर से गुजर रहे वाहनों के शीशे टूट गए। इसके बाद उपद्रवियों ने जूही परमपुरवा पुलिस चौकी में घुसकर तोड़फोड़ की।
  बवाल की खबर मिलते ही एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम, डीआईजी मौके पर पहुंचे गए। फायर सर्विस की गाड़ियां और भारी संख्या में पीएसी, आरएएफ एवं दस थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस ने पंपगन से रबर बुलेट दागी, आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस कार्रवाई के बाद भीड़ नियंत्रित हो पाई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Conflicts between two sides in Kanpur, blowing vehicles