ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरएयरपोर्ट विस्तार का सिविल वर्क 31 दिसंबर तक पूरा करें

एयरपोर्ट विस्तार का सिविल वर्क 31 दिसंबर तक पूरा करें

नए हवाई अड्डे टर्मिनल भवन का सिविल काम हर हाल में 31 दिसंबर तक पूरा

एयरपोर्ट विस्तार का सिविल वर्क 31 दिसंबर तक पूरा करें
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 02 Dec 2021 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

नए हवाई अड्डे टर्मिनल भवन का सिविल काम हर हाल में 31 दिसंबर तक पूरा कर लें। फिलहाल 80 फीसदी सिविल, 50 फीसदी बिजली और 20 फीसदी सिग्नल का काम पूरा है। 18 दिसंबर को मौके पर विजिट की जाएगी।

गुरुवार को कैम्प कार्यालय में कमिश्नर ने हो रहे काम का रिव्यु किया। अफसरों ने बताया कि पार्किंग क्षेत्र के सिविल काम पूरे हो गए हैं। एसटीपी, जनरेटर रूम, सुरक्षा रूम का काम पूरा हो गया है। करीब 180 सीसीटीवी और कुछ नाइट विजन कैमरे भी लगेंगे। एएआई मुख्यालय दिल्ली 10 दिसंबर तक आर्ट वर्क और बाहरी डिजाइन को अंतिम रूप देगा। कमिश्नर ने कहा कि इमरजेंसी वाहन मूवमेंट, रोड कनेक्टिविटी और ड्रेनेज कनेक्टिविटी का प्रस्ताव नगर आयुक्त अगले एक सप्ताह में डीएम के माध्यम से सरकार को बजट उपलब्ध कराने के लिए प्रस्तुत करें।

टैक्सी रन-वे कनेक्टिविटी की जाएगी

वायु सेना के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रक्षा मंत्रालय के मुख्यालय में एयरफोर्स रन-वे से प्लेन टैक्सी कनेक्टिविटी पर विचार हो रहा है। इस महीने के अंत तक मंत्रालय निर्णय लेगा। रक्षा मंत्रालय से एनओसी मिलने के बाद टैक्सी-रनवे कनेक्टिविटी में तीन महीने लगेंगे। आयुक्त ने डीएम कानपुर नगर और निदेशक हवाई अड्डे को डीईओ कार्यालय और एमओडी दिल्ली के साथ समन्वय कर एनओसी जल्द लेने का निर्देश दिया।

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही की जांच होगी

ठेकेदार की मृत्यु के कारण पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क संपर्क काम में देरी हो रही है। अब मामले की जांच करने के निर्देश हैं। अगर आवश्यक हो तो अगले 21 दिनों में पुन: निविदा और नए ठेकेदार चयन को अंतिम रूप देने उसे बनवाया जाए, जिससे तीन महीने में सड़क बन जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें