ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरसीआईएससीई के छात्र बची परीक्षा के लिए सात तक करें आवेदन

सीआईएससीई के छात्र बची परीक्षा के लिए सात तक करें आवेदन

सीबीएसई और सीआईएससीई की 10वीं व 12वीं की बची परीक्षाएं जुलाई में प्रस्तावित हैं। सीबीएसई के साथ सीआईएससीई ने भी निर्णय लिया है कि छात्र जिस जनपद से चाहें परीक्षाएं दे सकते हैं। सीबीएसई जून के प्रथम...

सीआईएससीई के छात्र बची परीक्षा के लिए सात तक करें आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 31 May 2020 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई और सीआईएससीई की 10वीं व 12वीं की बची परीक्षाएं जुलाई में प्रस्तावित हैं। सीबीएसई के साथ सीआईएससीई ने भी निर्णय लिया है कि छात्र जिस जनपद से चाहें परीक्षाएं दे सकते हैं। सीबीएसई जून के प्रथम सप्ताह में इसके बारे में गाइडलाइन जारी करेगा। सीआईएससीई ने इसके लिए अपने स्कूलों में आवेदन के लिए 07 जून तक का समय दिया है। इसके लिए उन्हें अपने उस स्कूल में आवेदन करना होगा जहां रजिस्टर्ड हैं। स्कूलों को करियर पोर्टल के माध्यम से यह आवेदन करना होगा। इसके लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी।

काउंसिल फॉर दि इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट्स (सीआईएससीई) ने आईसीएसई (10वीं) और आईएससी (12वीं) की शेष परीक्षाएं कराए जाने की तिथियां घोषित कर दी हैं। आईसीएसई की परीक्षाएं 01 से 12 जुलाई तक और आईएससी की पहली से 14 जुलाई तक प्रस्तावित हैं।

प्रभावित छात्रों को कंपार्टमेंट में मौका

सीआईएससीई के जो छात्र कोविड 19 से प्रभावित होने के कारण इस परीक्षा में भी शामिल नहीं हो पाएंगे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा का अवसर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें