Children taking part in competitive exam get laptops and tablets - प्रतियोगी परीक्षा में उत्र्तीण बच्चे लैपटॉप व टेबलेट पाकर चहके DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतियोगी परीक्षा में उत्र्तीण बच्चे लैपटॉप व टेबलेट पाकर चहके

प्रतियोगी परीक्षा में उत्र्तीण बच्चे लैपटॉप व टेबलेट पाकर चहके

देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित हुई प्रतियोगी परीक्षा में उत्र्तीण हुए बच्चों को शुक्रवार को माती स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले बच्चे को लैपटॉप, दूसरा स्थान पाने पर टेबलेट व तीसरा स्थान पाने पर साइकिल बांटी गई। तीसरे स्थान का निर्णय लकी ड्रा के माध्यम से हुआ। सभी उत्र्तीण प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। इसमें सर्वाधिक नवोदय विद्यालय के बच्चों ने बाजी मारी।

जिला कांग्रेस कमेटी ने 1 सितंबर को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर जनपद के विभिन्न स्कूलों में प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित कराई थी। इसमें कई स्कूलों के कक्षा 1 से 8 तक के करीब 4500 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। परीक्षा की कापियां कांग्रेस प्रदेश कार्यालय लखनऊ गई थी। वहां से परिणाम घोषित होने पर कुल 60 बच्चों को उत्र्तीण घोषित किया गया था। शुक्रवार को माती स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में पुरस्कार वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ।

इसमें कांग्रेस जिलाध्यक्ष नीतम सचान ने प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाले नवोदय विद्यालय के अनिकेत को लैपटॉप, दूसरा स्थान पाने वाले शशांक को टेबलेट दिया। समान अंक होने पर तीसरे स्थान का निर्णय लकी ड्रा से हुआ। इसमें आयुष वर्मा को साइकिल दी गई। शेष सभी 57 उत्र्तीण परीक्षार्थियों को सांत्वना पुरस्कार के रुप से घड़ी दी गई। प्रतियोगिता में नवोदय विद्यालय के 31, एनएसजी विद्यालय रसूलाबाद के 17, ग्रामोद्योग इंटर कालेज के 2, बीएसकेडी पुखरायां के 2,एसडीएसजी के 1 व केंद्रीय विद्यालय के 1 छात्र सफल रहा। जिलाध्यक्ष ने छात्रों को राजीव गांधी के जीवन के बारे में जानकारी देकर संवाद स्थापित किया। साथ ही बच्चों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। इस मौके पर प्रार्चाय योगेंद्र भक्त, रमेश प्रताप, राजीव द्विवेदी, सूरज ठाकुर, हरिशंकर चतुर्वेदी, चंद्रप्रकाश, रोहित कटियार व सौरभ गुप्ता आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Children taking part in competitive exam get laptops and tablets