DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कानपुरधर्म परिवर्तन : कानपुर की आईडी पर भी जारी हुए तीन मोबाइल नम्बर

धर्म परिवर्तन : कानपुर की आईडी पर भी जारी हुए तीन मोबाइल नम्बर

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरNewswrap
Wed, 07 Jul 2021 05:31 PM
धर्म परिवर्तन : कानपुर की आईडी पर भी जारी हुए तीन मोबाइल नम्बर

कानपुर। वरिष्ठ संवाददाता

धर्म परिवर्तन कराने के मामले में एटीएस को और एक महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जिन मोबाइल नम्बरों का इस्तेमाल बातचीत में किया गया था। उसमें तीन प्रीएक्टिवेटेड सिम कार्ड कानपुर की आईडी पर जारी हुए थे। एटीएस ने इन लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया मगर पहुंच नहीं सकी, जो पते दिए गए हैं उनमें से दो गलत निकले हैं।

एटीएस को दो दर्जन से अधिक ऐसे मोबाइल नम्बर मिले हैं, जो कि प्रीएक्टिवेटेड सिम पर चल रहे थे। इन नम्बरों की जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि इनमें से तीन प्रीएक्टिवेटेड सिम कानपुर की आईडी पर जारी हुए हैं। मगर तीनों ही नम्बर कभी कानपुर में इस्तेमाल ही नहीं हुए। वह लखनऊ या दिल्ली में ज्यादातर इस्तेमाल हुए हैं।

छापेमारी और पूछताछ में मिले नम्बर

एटीएस ने मोहम्मद उमर गौतम और जहांगीर की गिरफ्तारी के बाद तीन और आरोपितों को मामले में गिरफ्तार किया। इसी दौरान उनके यहां छानबीन और पूछताछ के दौरान एजेंसी को दो दर्जन प्रीएक्टिवेटेड सिम कार्ड्स के बारे में जानकारी मिली थी। जिनकी डिटेल निकलवाना शुरू कर दिया गया। जिसमें कानपुर की जानकारी भी उन्हें मिली।

शातिर हैं प्रीएक्टिवेटेड सिम देने वाले भी

प्रीएक्टिवेटेड सिम सप्लाई करने वाले भी इस मामले में शातिर निकले। फेक आईडी पर सिम कार्ड एक्टिवेट करा लिए गए। एटीएस को इन दो दर्जन कार्ड्स की सूचनाओं में इसकी जानकारी मिली है। जिसपर अब एजेंसी सिम कार्ड सप्लाई करने वालों की खोजबीन में भी लगी हुई है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें