ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरसीडीओ ने अधूरे पड़े कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के दिए निर्देश

सीडीओ ने अधूरे पड़े कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के दिए निर्देश

विकास भवन में गुरुवार शाम सीडीओ की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीडीओ ने शौचालय, प्रधानमंत्री आवास व कैटल शेड निर्माण आदि के बारे में जानकारी हासिल की। जानकारी में शौचालय, आवास...

सीडीओ ने अधूरे पड़े कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के दिए निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरThu, 12 Sep 2019 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन में गुरुवार शाम सीडीओ की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीडीओ ने शौचालय, प्रधानमंत्री आवास व कैटल शेड निर्माण आदि के बारे में जानकारी हासिल की। जानकारी में शौचालय, आवास समेत कई कार्य अधूरे पड़े होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के साथ पंचायत सचिव को रोस्टर लगाकर हो रहे सफाई कार्य का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

जनपद में विकास कार्यों को गति देने के लिए सीडीओ जोगिंदर सिंह ने ब्लाक से लेकर पंचायत स्तर तक सख्त निर्देश दिए है। मनरेगा व अन्य विभागो की योजनाओं के तहत गांवों में कराए जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में सीडीओ ने प्रधानमंत्री आवास, एलओबी, एसबीएएम शौचालय व कैटल शेड के निर्माण कार्य की जानकारी की। इस पर उन्हें उक्त कार्य अधूरे पड़े होने की बात बताई गई। सीडीओ ने नाराजगी जाहिर करते हुए अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। सीडीओ ने कहा कि सभी पंचायत सचिव आफलाइन शिकायत को गुणवत्तापूर्ण करें।

सभी पंचायत सचिव शौचालय का आवंटन कर लाभार्थी के खाते में धनराशि पहुंचाना सुनिश्चित करें। उसकी एक कापी कार्यालय में भेजे। इससे समय से कार्य की जियोटैगिंग सुनिश्चित हो सकेगी। ग्राम पंचायतों में रोस्टर लगाकर कराए जा रहे सफाई कार्य का पंचायत सचिव औचक निरीक्षण करें। इससे सही तरीके से सफाई कार्य पूरा हो सके। ग्रामीणों को सफाई के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें कूड़ेदान का प्रयोग करने की जानकारी दें। सीडीओ ने राज्य वित्त, 14वें वित्तीय कार्यों की सूची, हैंडपंप रिबोर, मरम्मत सूची आदि विकास कार्यो को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर डीडीओ प्रद्युम्न कुमार यादव, डीसी मनरेगा हरिश्चंद्र, पीडी दिनेश यादव,डीपीआरओ शिवशंकर सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें