ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकब्जा हटाने गई नगर निगम की टीम को बंधक बना पथराव

कब्जा हटाने गई नगर निगम की टीम को बंधक बना पथराव

नौबस्ता मछरिया के पटेल विकास मंडल पार्क में गुरुवार दोपहर कब्जा हटाने गई नगर निगम की टीम को कब्जेदारों ने बंधक बना लिया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ डाली दिया।...

कब्जा हटाने गई नगर निगम की टीम को बंधक बना पथराव
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरFri, 20 Apr 2018 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

नौबस्ता मछरिया के पटेल विकास मंडल पार्क में गुरुवार दोपहर कब्जा हटाने गई नगर निगम की टीम को कब्जेदारों ने बंधक बना लिया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने पथराव कर नगर निगम की जेसीबी भी तोड़ डाली दिया। विरोध के बीच टीम ने 40 अवैध कब्जे ढहाए, साथ ही नौबस्ता थाने में तहरीर दी।

पटेल विकास मंडल पार्क के अंदर और बाहर अवैध 50 से ज्यादा कब्जेदार हैं। शिकायत के बाद डीएम के आदेश पर जब नगर निगम के जोनल अफसर मुनीश निगम के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची तो अतिक्रमणकारियों की भीड़ ने उनका घेराव कर दिया। जेसीबी पर चढ़कर अतिक्रमणकारियों ने हो-हल्ला किया और टीम को बंधक बनाकर विरोध किया। विरोध पर पथराव कर अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी तोड़ दी। आखिरकार बवाल के बीच नगर निगम की टीम ने पार्क के अंदर बनी बस्ती और बाहर दुकानों के रैंप और पक्के कब्जों को हटाया। जोनल अफसर ने बताया कि भीड़ ने टीम को घेरा लिया था। फिर भी पक्के और अस्थायी कब्जे हटा दिए गए हैं। दुकानों के बने रैम्प से हो रहे जलभराव को देखकर सभी को तुड़वा दिया गया है। पथराव से जेसीबी का शीशा टूट गया है। नौबस्ता थाने में तहरीर दी गई है।

नहीं आए सीओ व एसीएम, थानेदार नदारद

डीएम के आदेश पर नगर निगम की टीम मौके पर कब्जा हटाने पहुंच गई। इसके बावजूद एसीएम और सीओ नहीं पहुंचे। फोन करने के बावजूद नौबस्ता थानाप्रभारी भी मौके पर नहीं पहुंचे। दरोगा के भरोसे टीम को भेज दिया। बवाल होने पर जोनल अफसर ने एडीएम सिटी सतीश पाल को बवाल की स्थिति बताई तब जाकर मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा। इसके बाद अतिक्रमण हटाया जा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें