ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबैंक से बाहर बुलाकर सेल्समैन से दिनदहाड़े 1.20 लाख की लूट

बैंक से बाहर बुलाकर सेल्समैन से दिनदहाड़े 1.20 लाख की लूट

निरालानगर में शुक्रवार को दिनदहाड़े पान-मसाला फैक्टरी के सेल्समैन से तमंचे के बल पर बदमाश 1.20 लाख रुपए लूट ले गए। मदद के बहाने बैंक से बाहर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया गया। किदवईनगर थाने में एफआईआर...

बैंक से बाहर बुलाकर सेल्समैन से दिनदहाड़े 1.20 लाख की लूट
हिन्दुस्तान संवाद ,कानपुरSat, 07 Sep 2019 02:31 AM
ऐप पर पढ़ें

निरालानगर में शुक्रवार को दिनदहाड़े पान-मसाला फैक्टरी के सेल्समैन से तमंचे के बल पर बदमाश 1.20 लाख रुपए लूट ले गए। मदद के बहाने बैंक से बाहर बुलाकर वारदात को अंजाम दिया गया। किदवईनगर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।


साकेतनगर निवासी मोहित गुप्ता दिलबाग पान-मसाला फैक्टरी में सेल्समैन हैं। मोहित के मुताबिक, घर से निरालानगर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में अपने 30 हजार रुपए जमा करने के लिए निकले थे। बैंक जाने से पहले जूही सफेद कॉलोनी निवासी फैक्टरी के सेल्स मैनेजर धीरज कपूर के घर गए। वहां धीरज की मां किरण ने बातचीत के दौरान अपने 90 हजार रुपए दिए, जिसे गोविंदनगर स्थित एचडीएफसी और एसबीआई में जमा करना था। निरालानगर स्थित बैंक शाखा में अपने रुपए जमा करने के लिए फॉर्म भर ही रहे थे कि एक युवक पास आकर बोला, मेरी चाची का एक्सीडेंट हो गया है। आप मेरी मदद कर दीजिए। उसकी बातों पर विश्वास कर साथ में बैंक से बाहर निकले। करीब 150 मीटर दूर दीप तिराहा रोड की ओर ले जाकर उसने कमर में तमंचा लगा दिया। गोली मारने की धमकी देते हुए सारे रुपए लूटकर पास ही काली रंग की बाइक लिए खड़े युवक के साथ भाग निकला। कंट्रोल रूम की सूचना पर एसपी साउथ रवीना त्यागी, सीओ बाबूपुरवा मनोज गुप्ता और किदवईनगर थाना फोर्स मौके पर पहुंची। बैंक के अंदर का सीसीटीवी फुटेज देखा और घटनास्थल पर पूछताछ की। किदवईनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि एफआईआर दर्जकर मामले के खुलासे के प्रयास किए जा रहे हैं। 

वारदात संदिग्ध, सेल्स मैनेजर से मिली जानकारी
इंस्पेक्टर राजेश पाठक ने बताया कि मोहित की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। लूट संदिग्ध लग रही है। मोहित के बताए घटनास्थल पर लेबर कॉलोनी निवासी वीरेंद्र जूस का ठेला लगाता है। मोहित को साथ ले जाकर वीरेंद्र से पूछताछ की गई तो उसने कोई भी वारदात होने से साफ इनकार किया है। मोहित ने वारदात के बाद मदद के लिए कोई शोर भी नहीं मचाया था। बैंक में मौजूद पुलिसकर्मियों और कंट्रोल रूम पर भी जानकारी नहीं दी। सबसे पहले फैक्टरी के सेल्स मैनेजर धीरज कपूर को फोनकर बुलाया, जिन्होंने कंट्रोल रूम पर लूट की सूचना दी थी। मोहित के खुद सूचना न देने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें