ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरबुंदेलियों को मिलेंगे सोलर चरखे, खादी को बढ़ावा : पचौरी

बुंदेलियों को मिलेंगे सोलर चरखे, खादी को बढ़ावा : पचौरी

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्राथमिक शिक्षक वर्ग के प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभाग...

बुंदेलियों को मिलेंगे सोलर चरखे, खादी को बढ़ावा : पचौरी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSun, 03 Jun 2018 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्राथमिक शिक्षक वर्ग के प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभाग किया।

यहां से जाते जाते उन्होंने एक भेंट में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को बताते हुे बुंदेलखंड में खादी को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि युवाओं को खादी उद्योग की समितियों से सोलर चरखे दिए जाएंगे। बुंदेलखंड विकास में अब पीछे नहीं रहेगा।

शहर आए खादी एवं रेशम उद्योग विभाग के कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने बीकेडी ए्ड्रिरच पब्लिक स्कूल में चल रहे आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षणार्थियों से मुलाकात की। यहां से वह कानपुर के लिए रवाना हुए। इसके पहले उन्होंने कार्यक्रम स्थल के गेट पर ही पत्रकारों से वार्ता की। यहां पर उन्होंने कहा कि जो काम देश की आजादी के बाद से कोई सरकार नहीं कर पाई वह कार्य पीएम मोदी जी ने किे है। 2019 में फिर पूर्णबहुमत के साथ वह पीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि बुदेंलखंड में रेशम की संभावना कम है क्योंकि यहां का तापमान अधिक रहता है। यहां पर खादी को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। युवाओं को खादी से जोड़कर उन्हें रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं की हमदर्दी देश व प्रदेश की सरकार कर रही है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय उपादान योजना से युवाओं को रोजगार के लिए बैंक से ऋण मिलेगा और तीन साल तक उसका ब्याज सरकार भरेगी। एक सवाल के जबाव में कहा कि डिप्टी सीएम के बयान पर वह कुछ नहीं बोलेंगे। बिहार में दर्ज हुए मुकदमें पर उन्होंने कहा कि न्यायालय का फैसला जो भी होगा वह मान्य होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें