DA Image
7 अप्रैल, 2020|2:42|IST

अगली स्टोरी

उत्तर प्रदेश में 22 नई पॉलीटेक्निक के लिए बजट जारी

default image

प्रस्तावित होने के बाद फंसी यूपी की 22 पॉलीटेक्निक को बनाने का रास्ता साफ हो गया है। शासन ने सभी को स्वीकृति देकर उनको बनाने का पैसा जारी कर दिया है। सभी डीएम के खाते में दो-दो करोड़ रुपए डाल दिए गए हैं। अब वह निर्माण एजेंसियों को आवंटित करेंगे।

यूपी के 22 जिलों में नई पॉलीटेक्निक बनाने की स्वीकृति एआईसीटीई से मिली हुई है। फिर भी पॉलीटेक्निक बन नहीं पा रही थी। इसमें कई सीएम घोषणा वाली पॉलीटेक्निक भी हैं। ऐसे में अब रुकी हुई पॉलीटेक्निक के लिए शासन ने बजट जारी कर दिया गया है। निदेशक प्राविधिक शिक्षा मनोज कुमार ने बताया कि नई पॉलीटेक्निक बनाने का पैसा डीएम के पास भेजा गया है। उनकी मानीटरिंग में नई पॉलीटेक्निक एक साल में बनकर तैयार हो जाएगी। इससे छात्रों को बेहतर शिक्षा मिल सकेगी। जल्द ही स्टाफ भी नियुक्त किया जाएगा। नई पॉलीटेक्निक बनाने की मानीटरिंग होगी। शासन ने निर्माण एजेंसी भी तय कर दी है।

इन जगहों पर बनेगी पॉलीटेक्निक-

रामपुर के बिलासपुर, हाथरस के सिकन्दराऊ, एटा के मारहरा, बदायूं के बिलसी, लखीमपुर के खीरी, हरदोई के गोपामऊ, लखनऊ बक्शी के तालाब, रायबरेली के सलोन, सुल्तानपुर के कादीपुर, प्रतापगढ़ के पट्टी, कन्नौज के छिबरामऊ, हमीरपुर, बांदा के बबेरू, अंबेडकर नगर के टांडा, बहराइच के महसी, बलरामपुर, बस्ती के हर्रेया, आजमगढ़ के फूलपुर पर्वइ, मऊ के घोसी, वाराणसी के रोहनियां और फर्रुखाबाद के कायमगंज।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Budget released for 22 new polytechnics in Uttar Pradesh