DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कानपुर › बीएनएसडी इंटर कॉलेज आज से 100वें वर्ष में करेगा प्रवेश
कानपुर

बीएनएसडी इंटर कॉलेज आज से 100वें वर्ष में करेगा प्रवेश

हिन्दुस्तान टीम,कानपुरPublished By: Newswrap
Fri, 23 Jul 2021 07:20 PM
बीएनएसडी इंटर कॉलेज आज से 100वें वर्ष में करेगा प्रवेश

बीएनएसडी इंटर कॉलेज के प्राइमरी सेक्शन की नींव तो वर्ष 2017 में पड़ गई थी पर इंटर कॉलेज भवन की शुरुआत 1921 में हुई। शुक्रवार को प्रबंधतंत्र की बैठक में वर्षभर आयोजन का निर्णय लिया गया। एक पूर्व छात्र कोष का गठन होगा और अन्य आयोजन होंगे। शनिवार को शुरुआत सुंदर कांड से होगी। रविवार को भागवद गीता पर प्रवचन होंगे।

विद्यालय कैंपस में हुई बैठक में प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष रमाकांत मिश्र, प्रबंधक सुरेंद्र कक्कड़, प्रधानाचार्य डॉ. आरसी सिंह, पूर्व छात्र परिषद के मंत्री गुरु चरन सिंह अरोड़ा, डॉ. शिवाकांत मिश्र, डॉ. आरएन चौरसिया, संयुक्त प्रबंधक सुनील सेठ, योगेंद्र नाथ भार्गव, कला एवं मानविकीय विभाग के हेड अमर सिंह ने वर्ष भर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की। गुरु पूर्णिमा से शुरुआत के अगले दिन चिन्मय मिशन के प्रभारी स्वामी गंगेशानन्द श्रीमद् भगवद् गीता पर प्रवचन करेंगे। भविष्य में मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया जाएगा।

14 अगस्त को शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में प्रभात फेरी और शोभायात्रा का आयोजन होगा। शिक्षक दिवस पर पूर्व शिक्षक सम्मान समारोह होगा। करियर काउंसिलिंग की शुरुआत की जाएगी। स्वास्थ्य शिविर लगते रहेंगे।

संबंधित खबरें