ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरधार्मिक कार्यक्रम के समापन पर आयोजित हुआ भंडारा

धार्मिक कार्यक्रम के समापन पर आयोजित हुआ भंडारा

नवरात्र पर लगातार 9 दिन तक चले धार्मिक अनुष्ठानों के बाद अब भंडारों का आयोजन शुरू हो गया। डेरापुर क्षेत्र के सरगांव बुजुर्ग गांव में श्रीमदभागवत कथा समापन के बाद भंडारे का आयोजन किया...

धार्मिक कार्यक्रम के समापन पर आयोजित हुआ भंडारा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरMon, 26 Mar 2018 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

नवरात्र पर लगातार 9 दिन तक चले धार्मिक अनुष्ठानों के बाद अब भंडारों का आयोजन शुरू हो गया। डेरापुर क्षेत्र के सरगांव बुजुर्ग गांव में श्रीमदभागवत कथा समापन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया।

नवरात्र पर लगातार चले धार्मिक आयोजनों के क्रम में डेरापुर क्षेत्र के सरगांव बुजुर्ग के दुर्गा मंदिर पर ग्रामीणों की ओर से श्रीमदभागवत कथा सप्ताह का आयोजन किया गया था। रविवार को कथा विश्राम के बाद सोमवार को भंडारे का आयोजन किया गया। भंडारे में सबसे पहले कन्या भोज कराया गया। उसके बाद गांव के अलावा आसपास के लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम के दौरान कपिल दुबे, ऋषभ तिवारी, दुलारे अवस्थी, पुत्तन शुक्ल आदि लोग मौजूद रहे। वहीं झींझक क्षेत्र के बद्रीपुरवा गांव चल रहे सात दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान के कार्यक्रमों का सोमवार को समापन हो गया। गांव में सामूहिक सहयोग से श्रीमदभागवत कथा व नवरात्र ज्ञान यज्ञ के समापन पर भंडारे का आयोजन किया गया।दोपहर बाद शुरु हुए भंडारे में क्षेत्र के सैकड़ांे लोगो ने प्रसाद ग्रहण किया। वांसतिक नवरात्र पर संगीतमयी श्रीमद भागवत कथा के समापन पर हवन में पूर्णाआहुति के बाद प्रसाद का वितरण किया गया। आयोजक दीपू पाल,रामशंकर, नवीन, अजय,अमित,महेन्द्र ने बताया ईश्वर की कृपा से गावं में यह द्वितीय आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें