ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरउन्नाव के शुक्लागंज में बवाल, कानपुर-लखनऊ मार्ग जाम

उन्नाव के शुक्लागंज में बवाल, कानपुर-लखनऊ मार्ग जाम

उन्नाव के शुक्लागंज में 756 घऱ गिराने की नोटिस पर सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। कानपुर-लखनऊ रोड जाम करके सैकड़ों लोग मोदी और योगी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे तो पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के...

उन्नाव के शुक्लागंज में बवाल, कानपुर-लखनऊ मार्ग जाम
उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद,कानपुरThu, 24 Aug 2017 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उन्नाव के शुक्लागंज में 756 घऱ गिराने की नोटिस पर सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। कानपुर-लखनऊ रोड जाम करके सैकड़ों लोग मोदी और योगी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे तो पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। 30-35 सालों से मकान बनाकर विभिन्न मोहल्लों में रहने वाले सभी परिवारों को दस दिन के अंदर जगह खाली का नोटिस पालिका प्रशासन ने दिया है। जाम में निकलने की कोशिश कर रहे कुछ वाहनों को भी भीड़ ने तोड़ दिया।

पालिका का कहना है कि 756 परिवार उसकी जमीन पर अवैध रूप से मकान बनाकर रह रहे हैं। बुधवार को इन सभी परिवारों को जगह खाली करने के लिए नोटिसों थमा दी गयीं और अखबारों में भी अवैध कब्जेदारों की सूची छपवाकर इनको चेतावनी दी गयी। इससे इन परिवारों का गुस्सा फूट पड़ा। इऩमें से अधिकतर परिवारों ने किसी न किसी से जमीन खऱीद कर मकान बनवाएं हैं। उनका कहना है 30-35 सालों से वहां रह रहे हैं न तो मकान बनाते वक्त पालिका ने बताया कि उसकी जमीन है कभी बीच में इसकी जानकारी। उन्होंने जिन लोगों से जमीनें खरीदीं उसको सही समझा और मकान बनवा लिए।  

सुबह से सड़क पर आए सैकड़ों लोगों ने जब कानपुर-लखनऊ मार्ग जाम किया तो दोनों तरफ वाहनों की कई किमी लाइन लग गयी। कई मरीज और वीआईपी भी जाम में फंस गए। कुछ वाहन को निकालने क कोशिश की गयी तो गुस्साए लोगों ने तोड़फोड़ कर दी, इससे माहौल बिगड़ते बचा।रोड जाम करने के साथ भीड़ ने गंगाघाट पालिका को घेर रखा है, वहां के कर्मचारी डर के कारण ताले डाल कर भाग निकले। फिलहाल अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन लोग हटने को तैयार नहीं है। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें