DA Image
8 अगस्त, 2020|9:41|IST

अगली स्टोरी

बकरीद आज, देर रात तक चली बाजारों में खरीदारी

बकरीद आज, देर रात तक चली बाजारों में खरीदारी

बकरीद शनिवार को मनाई जाएगी। चांद-ए-रात के मौके पर दिन भर बाजारों में चहल-पहल रही। इस दौरान लोगों ने सिंवई आदि की खरादारी के साथ कपड़े, टोपी, रूमाल, चूड़ियां, इत्र, सजावटी सामान आदि खरीदे। वैसे शाम के वक्त उन इलाकों में जाम की स्थिति पैदा हो गई जहां कुर्बानी के जानवरों के बाजार लगाए गए हैं। इस बीच शहर काजियों ने अपील जारी कर कोविड 19 की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने को कहा। सफाई का खास ख्याल रखने की ताकीद की।

बेकनगंज, चमनगंज, तलाक महल, दादा मियां, रेडीमेड, पीरोड, नवीन मार्केट, गोविंद नगर, हरजेंद्र नगर, रावतपुर समेत अनेक इलाकों में रात भर चहल-पहल रही। लोगों ने इन बाजारों में बच्चों के लिए खरीदारी की। इनमें बुर्कानशीन महिलाएं भी थीं जो बकरीद के लिए क्रॉकरी और अन्य सामान खरीद रही थीं।

एक लाख तक का बकरा

हलीम मैदान के बाहर दिन में सफेद रंग के एक बकरे की कीमत एक लाख लगाई गई। अपने को गुजरात का बता रहे मोहसिन ने कहा कि वह इसे बेचने नहीं लाए हैं। केवल लोगों को दिखाना चाहते हैं। शुक्रवार शाम बकरों की कीमतें 30-40 फीसदी बढ़ गईं। हालांकि खरीदारों की भीड़ इस बार कम नजर आई।

ईदगाहों में नहीं होगी नमाज

पहली बार बकरीद में ईदगाहों में नमाज नहीं होगी। मस्जिदों में यथास्थिति रखी जाएगी यहां सामूहिक (जमात से) नमाज नहीं होगी। घरों में जोहर की नमाज अदा करने की अपीलें जारी की गई हैं।

कोविड गाइड लाइन का पालन करें

शहर काजी मौलाना आलम रजा नूरी, शहर काजी मौलाना कुद्दूस हादी और शहर काजी हाफिज मामूर मजाहिरी ने कहा कि बकरीद के दिन खासतौर से कुर्बानी के वक्त भीड़ न लगाएं। सड़कों पर कुर्बानी न करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कुर्बानी स्थल पर सेनेटाइजर आदि का उपयोग करें।

दिन भर मिलेगा पानी

नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने कहा कि पानी की आपूर्ति जरूरत पड़ी तो तीन बार कराई जाएगी। 40 पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। गंदगी न हो इसके लिए हर प्रमुख चौराहों पर इसकी व्यवस्था की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bakrid today shopping in markets lasted till late night