DA Image
26 फरवरी, 2020|1:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयुष्मान योजना : 11 केंद्रों में कल से बनेंगे गोल्डन कार्ड

default image

11 नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनेंगे। इन केन्द्रों पर आयुष्मान मित्रों की तैनाती होगी। सोमवार से यह व्यवस्था लागू हो जाएगी। यह निर्णय सीएमओ की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की कार्यसमिति की बैठक में लिया गया। अभी तक हैलट, उर्सला, कांशीराम में ही गोल्डन कार्ड बन रहा है।

शनिवार को सीएमओ कार्यालय रामादेवी पर आयोजित विभिन्न जिला अस्पतालों, महिला अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी के अधिकारियों से प्रस्ताव मांगे गए। अस्पताल में त्वरित निदान वाली दिक्कतों पर विमर्श हुआ। सरकारी योजनाओं का लाभ देने खासतौर से टीकाकरण और जननी सुरक्षा योजना के साथ प्रसव के लिए गर्भवती महिलाओं के लिए आवंटित बजट का सही प्रयोग करने पर चर्चा हुई है।

सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक गोल्डन कार्ड को लेकर अभी भी लाभार्थियों में दिक्कतें हैं। इसके लिए टाइप-बी नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर गोल्डन कार्ड बनाने की सुविधा दी जा रही है। बैठक में नेशनल डिर्वामिंग-डे और पल्स पोलियो डे को लेकर जरूरी रणनीति तैयारी की है। नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ. एके सिंह का कहना है कि सोमवार से नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आयुष्मान टीम मिलेगी।

इन केंद्रों में आएं लाभार्थी

किदवई नगर, गीतानगर, ग्वालटोली, नवाबगंज, अनवरगंज, कैंट, हरजेंदर नगर, हूमायूं बाग, गुजैनी,केपीएम और सर्वोदय नगर नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर लाभार्थियों को यह सुविधा मिलेगी। इसका लाभ लाभार्थी ले सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ayushman Yojana Golden cards will be made in 11 centers from tomorrow