ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरशारदीय नवरात्र के पहले दिन आयुष्मान मित्रों को मिली दोगुने मानदेय की सौगात

शारदीय नवरात्र के पहले दिन आयुष्मान मित्रों को मिली दोगुने मानदेय की सौगात

उत्तर प्रदेश शासन ने जनपद समेत प्रदेश के समस्त राजकीय चिकित्सालयों में वर्तमान में नियुक्त आयुष्मान मित्र का मानदेय पांच हज़ार से बढ़ाकर दस हज़ार प्रति माह कर दिया है। गत वर्ष सितम्बर माह में ही इसकी...

शारदीय नवरात्र के पहले दिन आयुष्मान मित्रों को मिली दोगुने मानदेय की सौगात
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 17 Oct 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश शासन ने जनपद समेत प्रदेश के समस्त राजकीय चिकित्सालयों में वर्तमान में नियुक्त आयुष्मान मित्र का मानदेय पांच हज़ार से बढ़ाकर दस हज़ार प्रति माह कर दिया है। गत वर्ष सितम्बर माह में ही इसकी घोषणा राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा कर दी गई थी। लेकिन आज इसका मूल स्वरूप सामने आया। जिसमे अब सभी आरोग्य मित्रों को अक्टूबर माह से बढ़ी हुई सैलरी दी जाएगी।

जनपद में आयुष्मान भारत योजना के जिला कार्यक्रम समन्वयक डॉ आशीष कुमार झा ने बताया कि वर्तमान में राजकीय मेडिकल कॉलेज, ज़िला अस्पताल व जिला महिला चिकित्सालय के साथ साथ समस्त 07 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयुष्मान मित्र नियुक्त हैं। शारदीय नवरात्र के पहले दिन इस सूचना से सभी आरोग्य मित्र काफी प्रसन्न हैं। सभी ने शासन द्वारा उठाये गए इस कदम की भूरि भूरि प्रशंसा भी की। वर्तमान में आरोग्य मित्रों का मुख्य कार्य अपने अस्पताल में योजना के लाभार्थियो को समुचित सहयोग देना है। साथ ही गोल्डन कार्ड बना कर मरीज़ों को पंजीकृत करने का काम भी आरोग्य मित्रो का ही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें