ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरएटीएम हैकर और लूटपाट गैंग चकेरी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

एटीएम हैकर और लूटपाट गैंग चकेरी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

एटीएम हैक करके रुपए निकालने, चोरी, लूट करने वाले सात बदमाशों को चकेरी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ लिया। पुलिस पर फायरिंग करने वाले बदमाश को गोली मारकर दबोचा। जबकि अन्य छह बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी...

एटीएम हैकर और लूटपाट गैंग चकेरी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा
चकेरी,कानपुरTue, 24 Sep 2019 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

एटीएम हैक करके रुपए निकालने, चोरी, लूट करने वाले सात बदमाशों को चकेरी पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ लिया। पुलिस पर फायरिंग करने वाले बदमाश को गोली मारकर दबोचा। जबकि अन्य छह बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। गैंग एटीएम हैक करके रुपए निकालने के साथ ही लूटपाट, अपहरण, चोरी समेत अन्य घटनाओं को अंजाम देने के लिए शहर आया था।


चकेरी इंस्पेक्टर रणजीत राय ने बताया कि सोमवार सुबह गश्त के दौरान सुबह 5 बजे अहिरवां से रामादेवी की तरफ आने के दौरान एचएएल गेट एक संदिग्ध कार में कुछ युवक दिखे। कार में दूसरे जिले का नंबर होने के चलते आगे बढ़े तो कार सवार दो बदमाशों ने सीधे फायर झोंक दिया और भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके एक युवक के पैर में गोली मारकर दबोच लिया जबकि दूसरे को दौड़ाकर पकड़ा। इसके बाद पुलिस ने कार में बैठे पांच बदमाशों को भी घेराबंदी करके दबोच लिया। पूछताछ में घायल युवक ने अपना नाम प्रतापगढ़ के पूरे कुमारन का पुरवा निवासी दिनेश कुमार पटेल बताया। जांच में पता चला कि दिनेश के खिलाफ लूटपाट, हत्या, डकैती, गैंगेस्टर, अपहरण समेत कई गंभीर मुकदमे प्रतापगढ़, रायबरेली समेत अन्य जिले में दर्ज हैं। 
अन्य बदमाशों ने अपना नाम प्रतापगढ़ निवासी अशोक कुमार सोनकर, रंजीत कुमार सोनकर, सुरेश कुमार सोनकर, संजय विश्वकर्मा, सुशील कुमार और ट्रांसपोर्ट नगर बाबूपुरवा निवासी उत्तम यादव बताया। उत्तम यादव शातिर वाहन चोर है। उसके खिलाफ आठ से अधिक वाहन चोरी समेत अन्य मामले दर्ज हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेज दिया।

एटीएम हैक करके उड़ाते थे रकम, तीस एटीएम मिले
पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे एटीएम मशीन हैक करने के साथ ही अलग-अलग तरीकों से भी रकम उड़ाते हैं। इसके चलते अलग-अलग बैंकों के उनके पास 30 एटीएम हैं। जांच में पता चला कि गैंग का सरगना दिनेश पटेल है। आरोपियों ने बताया कि वे आस पास के जिलों में घूम घूमकर मशीनों से छेड़छाड़ कर रकम निकालने के साथ ही अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें