ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकोविंद का राजतिलकः कॉलेज से लेकर राष्ट्रपति के गांव परौंख तक मना जश्न

कोविंद का राजतिलकः कॉलेज से लेकर राष्ट्रपति के गांव परौंख तक मना जश्न

रामनाथ कोविंद के भारत के 14वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही कानपुर में भारत माता की जय के जयकारे लगने लगे। कानपुर में वे जिस स्कूल में पढ़ें, उनके अावास दयानंद विहार अौर उनके पैत्रक गांव...

कोविंद का राजतिलकः  कॉलेज से लेकर राष्ट्रपति के गांव परौंख तक मना जश्न
लाइव टीम,कानपुरTue, 25 Jul 2017 02:13 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनाथ कोविंद के भारत के 14वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेते ही कानपुर में भारत माता की जय के जयकारे लगने लगे। कानपुर में वे जिस स्कूल में पढ़ें, उनके अावास दयानंद विहार अौर उनके पैत्रक गांव परौंख तक जश्न अौर खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है।

शपथ LIVE: गांधी-दीनदयाल के सपनों के भारत का निर्माण करना है-कोविंद, देखें VIDEO
शपथ के बाद राष्ट्रपति रामनाथ के गांव में बजे ढोल,बंटी मिठाई

लाइव प्रसारण।
कॉलेज में हुअा लाइव प्रसारण 
बीएनएसडी इंटर कॉलेज में बच्चों के क्लास रूम में ही एलईडी टीवी लगवाई, जिससे कॉलेज के छात्र रहे रामनाथ कोविंद को शपथ लेते देख सकें। कॉलेज में जश्न का माहौल दिखाई दिया। उनके शपथ लेते ही छात्रों ने भारत माता की जय के जयकारे लगाए।  इस दौरान छात्रों में गजब का जोश दिखाई दिया, तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा स्कूल परिसर गूंज उठा। छात्रों ने कहा, हमारे लिए गौरव की बात है कि हमारे देश के राष्ट्रपति इसी स्कूल से पढ़े हैं। 

अखंड रामायण।
दयानंद विहार में हो रहा अखंड पाठ 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कानपुर के दयानंद विहार में अावास है। उनके राष्ट्रपति बनने पर कॉलोनी वालों ने शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होते ही अखंड रामायण का पाठ शुरू कर दिया। मोहल्ले में जश्न का माहौल है। 

प्रसाद वितरण
परौंख में बांटे जा रहे गुलगुले
उधर, राष्ट्रपति के गांव परौंख में उनके पैत्रक घर जो अब बरातशाला है, वहां पर शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए टीवी की व्यवस्था की गई। मतगणना वाले दिन गांव का ट्रांसफार्मर फुंक जाने से बिजली नहीं रही थी, लेकिन शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए गांव वालों ने पहले से ही बिजली के सारे इंतजाम कर लिए थे। गांव में खुशी का अालम यह है कि पथरी देवी के मंदिर को फूलों से सजाया गया है अौर वहां अंखंड रामायण के बीच पुओं अौर गुलगुलों का भोग चढाया गया। बाद में उसे लोगों में प्रसाद के रूप में बांटा गया। ढोल-नगाड़ों के बीच पूरे गांव में जश्न का माहौल है। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें