ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरएक क्लिक पर मिलेगी सीएसजेएमयू की सभी जानकारी

एक क्लिक पर मिलेगी सीएसजेएमयू की सभी जानकारी

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की तरह छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की सभी जानकारी जल्द ही एक क्लिक पर मिलेगी। इसके लिए विवि...

एक क्लिक पर मिलेगी सीएसजेएमयू की सभी जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 24 Apr 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय की तरह छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की सभी जानकारी जल्द ही एक क्लिक पर मिलेगी। इसके लिए विवि प्रशासन समर्थ पोर्टल को लागू करने जा रहा है। इससे विवि के डिजिटल डेवलपमेंट को और अधिक विस्तार मिलेगा। इसे लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की उपस्थिति में विवि प्रशासन और दिल्ली विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता हुआ है।

एकेटीयू, लखनऊ में समर्थ पोर्टल को लागू करने के लिए समर्थ से सामर्थ्य विषय पर एक कार्यशाला हुई। इसमें कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल की मौजूदगी में सीएसजेएमयू और दिल्ली विवि में एमओयू हुआ। विवि के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, रजिस्ट्रार डॉ. अनिल कुमार यादव और समर्थ के प्रो. संजीव सिंह रहे। विवि की कुलाधिपति ने प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों में समर्थ पोर्टल को शत-प्रतिशत लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय अपनी जरूरत के अनुसार इसमें डाटा भरते रहें। पोर्टल के लागू होने से समय की बचत, धन के दुरुपयोग से बचत, एक क्लिक पर विवि की जानकारियों का प्राप्त होना, फाइलों की ट्रैकिंग सिस्टम आसान होगा। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने विवि के डिजिटल विकास के बारे में बताया। पोर्टल का निर्माण दिल्ली विवि ने किया है। यहां अपर मुख्य सचिव राज्यपाल डॉ. सुधीर बोबडे, डॉ. पंकज जानी रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।