DA Image
23 जनवरी, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एयरपोर्ट की सड़क का टेंडर, 124 लोगों से ली जाएगी जमीन

एयरपोर्ट की सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी ने टेंडर कर दिया है। इसके लिए 124 लोगों से जमीन ली जाएगी। एडीएम भूमि अध्याप्ति को सूची दे दी गई है। सड़क को 9 महीने में बनाने का लक्ष्य बनाया गया है।


पीडब्ल्यूडी 22.72 करोड़ से एयरपोर्ट की सड़क को हाईवे से जोड़ेगा। शहर में पहली बार एयरपोर्ट रोड जंक्शन चकेरी में बनाया जाएगा। इस सड़क में चकेरी और मवैय्या के गांवों के 124 किसानों और लोगों से जमीन लेकर उन्हें लगभग 18 करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने पूर्व में फोरलेन एयरपोर्ट की सड़क बनाने का 59 करोड़ का प्रोजेक्ट भेजा था लेकिन शासन ने फोरलेन की जगह टूलेन के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए एयरपोर्ट की सड़क की निकासी हाईवे की सर्विस लेन पर होगी। यहीं पर जंक्शन बनेगा। सीसीटीवी कैमरे के साथ ही इंट्री गेट पर शहर का नक्शा और ब्योरा दर्ज होगा। 


एयरपोर्ट से निकलने वाले वाहनों को एनएच-2 हाईवे पर 350 मीटर जाकर कानपुर के लिए कट मिलेगा,तभी वे कानपुर के लिए वापस आ पाएंगे। बीच से कट देने के प्रस्ताव को एनएचएआई ने खारिज कर दिया है। पीडब्ल्यूडी ने एयरपोर्ट की सड़क के लिए जगह की पूरी सूची एडीएम भूमि अध्याप्ति को दे दी है। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एमसी शर्मा ने बताया कि एयरपोर्ट की सड़क मंजूरी के बाद प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। टेण्डर कर दिया गया है। अब जमीन मिलते ही काम को शुरू किया जाएगा। 2.75 किलोमीटर लम्बी सड़क बनेगी,डिवाइडर नहीं होंगे। 7 मीटर चौड़ी सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ होगा। स्ट्रीट लाइट का प्रावधान होगा पर यह काम नगर निगम को करना होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Airport road tender land will be taken from 124 people