ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरजिले में अब तक आए 992 प्रवासी श्रमिक, कराए गए क्वारंटीन

जिले में अब तक आए 992 प्रवासी श्रमिक, कराए गए क्वारंटीन

जिले में अब तक आए 992 प्रवासी श्रमिक, कराए गए क्वारंटीन

जिले में अब तक आए 992 प्रवासी श्रमिक, कराए गए क्वारंटीन
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरTue, 12 May 2020 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे प्रांतों में फंसे प्रवासी श्रमिकों की वापस लाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। अब तक दूसरे प्रांतों के 992 प्रवासी श्रमिकों को जिले में लाया जा चुका है। इनका मेडिकल परीक्षण कराने के साथ ही तहसीलों में क्वारंटीन कराया गया। जबकि क्वांरटीन अवधि पूरी होने पर 155 लोगों को उनको घरों के लिए रवाना कर दिया गया।

शासन के निर्देश के बाद लॉकडाउन के चलते राजस्थान, तेलंगाना, एमपी, महाराष्ट्र , गुजरात आदि प्रांतों में फंसे लोगों व प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का क्रम चल रहा है। बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक बसों व ट्रेन से घर वापसी कर रहे हैं। जिले में अब तक 992 प्रवासी श्रमिकों को वापस लाया जा चुका है। एडीएम प्रशासन पंकज वर्मा ने बताया कि अब तक जिले में आए प्रवासी श्रमिकों में अकबरपुर में 310 लोगों को क्वारंटीन कराया गया। जबकि सिकंदरा में 144, रसूलाबाद में 191, भोगनीपुर में 120 , मैथा में 80 व डेरापुर में 146 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। उन्होंने बताया कि क्वारंटीन अवधि पूरी होने के कारण भोगनीपुर से 50, डेरापुर से 31 मैथा से 21 व सिकंदरा से 53 लोगों को उनके घरों के लिए रवाना करा दिया गया।

जिले से भेजे गए दूसरे प्रांतों व जिलों के 630 लोग

जनपद में निवास कर रहे दूसरे प्रांतों व जनपदों की घर वापसी का क्रम भी जारी है। मंगलवार को बसों से बहराइच, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, प्रतापगढ़ आदि जनपदों के 535 लोगों को बसों से रवाना कर दिया गया। एडीएम प्रशासन ने बताया कि इनके अलावा उड़ीसा के 26 लोगों को भी जांच के बाद बस से रवाना किया गया। जबकि पिछले सप्ताह राजस्थान के 18 व बिहार के 51 लोगों को रोडवेज बसों से उनके घरों के लिए रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि जल्द ही घर वापसी के इच्छुक दूसरे प्रांतों के लोगों को भी जिले से रवाना किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें