ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुररणजी मैचों से पहले ग्रीनपार्क में 9 पिचों की होगी टॉप ड्रेसिंग

रणजी मैचों से पहले ग्रीनपार्क में 9 पिचों की होगी टॉप ड्रेसिंग

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैचों से पहले मैदान व पिचों का रेनोवेशन कार्य बुधवार से प्रारंभ हुआ। इसमें पूरे मैदान की खराब घास को हटाने के साथ ही 9 पिचों की टॉप ड्रेसिंग का कार्य भी पूर्ण किया...

रणजी मैचों से पहले ग्रीनपार्क में 9 पिचों की होगी टॉप ड्रेसिंग
हिन्दुस्तान टीम ,कानपुरThu, 10 Oct 2019 12:40 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीनपार्क स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैचों से पहले मैदान व पिचों का रेनोवेशन कार्य बुधवार से प्रारंभ हुआ। इसमें पूरे मैदान की खराब घास को हटाने के साथ ही 9 पिचों की टॉप ड्रेसिंग का कार्य भी पूर्ण किया जाएगा। इस दौरान दो सप्ताह के लिए क्रिकेट मैदान पूरी तरह से बंद रहेगा। 


ग्रीनपार्क स्टेडियम के पिच क्यूरेटर शिव कुमार ने बताया कि मैदान व पिच का रिनोवेशन वर्ष 2017 में किया गया था। तब से वर्ष 2018 और 2019 में अभी तक क्रिकेट खेली गई है। ऐसे में मैदान के साथ ही पिच भी रिनोवेशन का काम मांगती है। इस काम को करने की जिम्मेदारी यूपीसीए के सचिव युद्धवीर सिंह ने शिवकुमार को दी है। 


वीघापुर की काली मिट्टी का होगा प्रयोग
शिव कुमार ने जानकारी दी कि स्टेडियम की 9 पिचों के साथ 4 अभ्यास विकेट पर टॉप ड्रेसिंग का काम किया जा रहा है। इसमें वीघापुर की काली मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऑफ सीजन होने से इस कार्य को करने में आसानी होगी और पिचों को आने वाले घरेलू और अन्तरराष्ट्रीय मैचों के लिए आदर्श विकेट मिलेगा। 


खराब घास के स्थान पर होगी नई घास
पिचों के अलावा पूरे मैदान में रेनोवेशन का काम किया जाएगा। इसमें सूखी और खराब हो चुकी घास को पूरी तरह से हटाकर नई घास को लगाया जाएगा। जो एक सप्ताह पूरी तरह से आने में लेगी, जो पूरी तरह से ग्रीनपार्क को और नया लुक देगी। इसमें घास की लेबलिंग, कटिंग  का काम भी किया जाएगा। 
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें