DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फतेहपुर में मिट्टी का टीला ढहा, चार महिलाओं की मौत

पड़तल करते अधिकारी।

1 / 3फतेहपुर के खागा में इसी स्थान पर खुदाई करते समय मिट्टी के भरभराकर ढहने से चार मिहलाएं जमींदोज हो गईं।

हादसा स्थल।

2 / 3फतेहपुर के खागा के अकिलपुर ऐराना गांव की चार महिलाएं इसी स्थान पर घर को रंगरोगन करने के लिए मिट्टी खोदने गई थीं।

गांव में कोहराम।

3 / 3खागा कोतवाली क्षेत्र के अकिलपुर ऐराना गांव की चार महिलाअों की मौत की सूचना पर पूरे गांव में कोहराम मच गया।

PreviousNext

फतेहपुर के खागा में घरों में पुताई करने वाली मिट्टी की खुदाई करते समय शुक्रवार सुबह पांच महिलाएं टीला ढहने से मलबे में दब गईं। चार महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक साथ चार मौतों से इलाके में कोहराम मच गया। सूचना पर प्रशासनिक अमला पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 
खागा कोतवाली क्षेत्र के अकिलपुर ऐराना गांव निवासी भिखारी देवी (46) पत्नी रामराखन, सोमवती (36) पत्नी छोटेलाल, ऊषा देवी (30) पत्नी श्रीकृष्ण, संगीता देवी (30) पत्नी दीपक सिंह और सियाकली (48) पत्नी बंसीलाल समेत कई महिलाएं सुबह साढ़े सात बजे आबादी से तीस मीटर दूरी पर स्थित पुलिया के पास सात फिट गहरे गड्डे में नीचे घुस कर पीली मिट्टी की खुदाई कर रही थी। बतातें हैं कि गुफा नुमा गड्डे में खुदाई करते समय अचानक टीला भरभरा कर ढह गया। मिट्टी खुदाई कर रहीं पांचों महिलाएं मलबे में दब गई। हादसा होते ही पुलिया के पास खड़ी महिलाओं के शोरगुल करने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और तत्काल मलबा हटा कर महिलाओं को निकालने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद पांचों महिलाओं को बाहर निकाला जा सका लेकिन तब तक भिखारी देवी, सोमवती, ऊषा देवी और संगीता की सांसे उखड़ चुकी थी। अंतिम सांसे गिन रही सियाकली को तत्काल सीएचसी हरदों पहुंचा गया, जहां से नाजुक हालत देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
जानकारी पर एसडीएम खागा अवनीश राय, सीओ खागा प्रदीप कुमार समेत अधिकारी मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी लेते हुए शवों के पंचनामा कराने की कार्रवाई को शुरू कराया। एसडीएम ने महिलाओं के परिजनों को सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया है। उधर, खागा विधायक कृष्णा पासवान मौके पर पहुंच कर परिजनों को ढ़ांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि वह पीडि़त परिवार की हर संभव मदद करेंगी और मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि दिलाने का प्रयास करेंगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:4 Women die due to clay collapse in Fatehpur