ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरट्रेन में ‘टॉमी ने गर्मी से दम तोड़ा, टैक्सी में शव ले गई दुर्गा

ट्रेन में ‘टॉमी ने गर्मी से दम तोड़ा, टैक्सी में शव ले गई दुर्गा

जानलेवा गर्मी ने ट्रेन के डॉग बॉक्स में ‘टॉमी की जान ले ली। बेगूसराय की छात्रा लैब्राडोर प्रजाति के इस पालतू कुत्ते को लेकर यात्रा कर रही थी। इटावा...

ट्रेन में ‘टॉमी ने गर्मी से दम तोड़ा, टैक्सी में शव ले गई दुर्गा
default image
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरWed, 19 Jun 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जानलेवा गर्मी ने ट्रेन के डॉग बॉक्स में ‘टॉमी की जान ले ली। बेगूसराय की छात्रा लैब्राडोर प्रजाति के इस पालतू कुत्ते को लेकर यात्रा कर रही थी। इटावा में उसने टॉमी को बुरी तरह हांफते देखा तो गार्ड से डॉक्टर बुलाने को कहा। सेंट्रल पर ट्रेन पहुंची तो डॉक्टर मौजूद नहीं था। कुछ ही देर में कुत्ते ने दम तोड़ दिया तो उसने हंगामा कर दिया। किसी तरह उसे शांत किया गया। छात्रा ने ट्रेन की यात्रा छोड़ दी और टैक्सी ने टॉमी का शव लेकर बेगूसराय चली गई।

छात्रा दुर्गा झा सिक्किम-महानंदा एक्सप्रेस में यात्रा कर रही थी। वह दिल्ली से टॉमी को लेकर चली। रास्ते में जहां ट्रेन रुकी, उसने डॉग बाक्स में जाकर टॉमी को देखा। उसने बताया कि इटावा में टॉमी बुरी तरह हांफ रहा था। मैंने गार्ड से डॉक्टर बुलाने को कहा। उन्होंने कानपुर में इलाज का आश्वासन दिया लेकिन सवा तीन बजे ट्रेन जब कानपुर सेंट्रल पहुंची, डॉक्टर वहां नहीं था। उनकी जगह जीआरपी और आरपीएफ के लोग खड़े थे। अधिकारियों ने कहा कि रेलवे के पास पशु चिकित्सक नहीं है। बाहर से बुलाने की वजह से देर लगी, इसी बीच कुत्ते की मौत हो गई। दुर्गा ने हंगामा कर दिया। इसकी वजह से ट्रेन 32 मिनट प्लेटफार्म पर खड़ी रही। दुर्गा टॉमी का शव साथ ले जाना चाहती थी लेकिन रेल अफसरों ने इसे नियम विरुद्ध बताकर रोक दिया। जीआरपी ने कुत्ते का पोस्टमार्टम कराने को कहा तो दुर्गा भिड़ गई। उसने कहा कि बस इतना रहम कर दीजिए कि अपनी मिट्टी पर ले जाकर उसे दफना सकूं। सहमति पत्र देकर अंतत: दुर्गा ने ट्रेन छोड़ दी और टैक्सी ने आगे का सफर किया। गर्मी से कुत्ते की मौत के आरोप पर पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि मामला अभी संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।