ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कानपुरकोरोना से कानपुर में 15वीं मौत, 9 और संक्रमित, आंकड़ा 507 तक पहुंचा

कोरोना से कानपुर में 15वीं मौत, 9 और संक्रमित, आंकड़ा 507 तक पहुंचा

कहर बरपा रहे कोरोना ने शनिवार को कानपुर में एक और की जान ले ली। इसके साथ ही नौ और लोग संक्रमण की चपेट में आ गए। ग्वालटोली निवासी 55 वर्षीय शख्स की वायरस की चपेट में आकर मौत हो गई, हालांकि मरने के बाद...

कोरोना से कानपुर में 15वीं मौत, 9 और संक्रमित, आंकड़ा 507 तक पहुंचा
हिन्दुस्तान टीम,कानपुरSat, 06 Jun 2020 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

कहर बरपा रहे कोरोना ने शनिवार को कानपुर में एक और की जान ले ली। इसके साथ ही नौ और लोग संक्रमण की चपेट में आ गए। ग्वालटोली निवासी 55 वर्षीय शख्स की वायरस की चपेट में आकर मौत हो गई, हालांकि मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ कानपुर में अब तक 15 की इसकी चपेट में आकर मौत हो चुकी है, वहीं संक्रमित लोगों की संख्या 507 पहुंच गई। सभी को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमें लगी हैं। ग्वालटोली में सेनेटाइजेशन कराया गया है।

पॉजिटिव रोगियों में ककवन थाने का दीवान भी शामिल है। उत्तरीपुरा के डुड़वा जमौली में दूसरे प्रदेश से आए शख्स को कोरोना हुआ है। दो लोगों को शक्कर मिल खलवा में संक्रमण हुआ है। एक पॉजिटिव केस फीलखाना क्षेत्र का है। सीसामऊ बाजार का एक दुकानदार भी चपेट में आया है। वहीं, बैजाखेड़ा में एक और लक्ष्मीपुरवा में एक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला के मुताबिक शनिवार को ग्रामीण इलाकों में अलग से टीमें भेजी गई हैं। नौ केस पॉजिटिव आए हैं जिनमें एक की मौत हुई है। लोगों को सतर्कता बढ़ाने की जरूरत है।

5632 घरों में स्क्रीनिंग, 254 के नमूने लिए

स्वास्थ्य विभाग की 92 से अधिक टीमों ने शहर के कई इलाकों में सघन स्क्रीनिंग की है। गोरा कब्रिस्तान, रोटी वाली गली, बकरमंडी, स्वरूपनगर, लक्ष्मीपुरवा, गोविंद नगर, बर्रा -2 में 5632 घरों में लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। लोगों को कोरोना संक्रमण के बारे में स्वास्स्थ शिक्षा दी गई है। 254 की जांच के लिए नमूना लिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें