DA Image
6 अगस्त, 2020|6:24|IST

अगली स्टोरी

कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क मे रहे 14 कर्मी हुए क्वारंटीन

default image

जिले में पहले पुखरायां व बाद में जिला अस्पताल के क्वारंटीन में रहे झारखंड के युवक के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद उसके संपर्क में रहे सभी 14 कर्मियों को भी एहतियात के तौर पर क्वारंटीन करा दिया गया। इसके साथ ही उसके साथ में क्वारंटीन रहे 25 लोगों के सैंपल लेकर जांच कराने का डीएम ने निर्देश दिया है। कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद अब उसके हर कांटेक्ट को क्वारंटीन किया जा रहा है। इसमें जिला अस्पताल व पुखरायां के क्वारंटीन सेंटरों को सेनेटाइज कराया गया था। जबकि उसको लाने वाले भोगनीपुर के सिपाही को विदुर कुटी में क्वारंटीन कराया गया था। शुक्रवार को जिला अस्पताल के सीएमएस डा. आरए मिर्जा ने संक्रमित युवक के संपर्क में रही अस्पताल की सात नर्सों को होम क्वारंटीन करा दिया। उन्होंने बताया कि इनके अलावा 4 चतुर्थश्रेणी कर्मियों को प्रभात इंजीनियरिंग कालेज के क्वारंटीन में भेजा जा रहा है। इसके अलावा पुखरायां क्वारंटीन के दो सफाई कर्मियों को भी प्राथमिक जांच के बाद होम क्वारंटीन कराया गया।

पुखरायां पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ की होगी सैंपलिंग : पुखरायां चौकी के पूरे स्टाफ की सैंपलिंग कराने का निर्देश डीएम राकेश कुमार सिंह ने दिया है। इसके साथ ही उसके साथ पुखरायां के क्वारंटीन में रहे दस लोगों व जिला अस्पताल की क्वारंटीन में रहे 15 लोगों की सैंपलिंग कराने के लिए भी निर्देशित किया है। इधर डिग्री कालेज से पुखरायां के एक अन्य इंटर कालेज में शिफ्ट किए गए इन दस लोगों को अलग रखने के लिए एसडीएम भोगनीपुर को निर्देश दिया है।

जिले से भेजे गए 402 सैंपलों में 97 की आनी है रिपोर्ट : जिले से अब तक भेजे गए 402 लोगों के सैंपलों में 305 की परीक्षण रिपोर्ट उपलब्ध हो गई। 304 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। जिला संक्रामक रोग प्रभारी डा.एपी वर्मा ने बताया कि अभी 97 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है जबकि बाहर से आए लोगों में 33 को बारा के इंजीनियरिंग कालेज व 18 को जिला अस्पताल में क्वारंटीन कराया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:14 personnel quarantined in contact with Corona infected youth