ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजजब पुलिस से पीड़ित की हुई चैटिंग, तो खोल दी पोल

जब पुलिस से पीड़ित की हुई चैटिंग, तो खोल दी पोल

जब पुलिस से पीड़ित की हुई चैटिंग, तो खोल दी पोल

जब पुलिस से पीड़ित की हुई चैटिंग, तो खोल दी पोल
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSat, 21 Sep 2019 11:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बे के एक व्यक्ति के पास साइबर क्रिमिनल की कॉल के बारे में पुलिस के डिजिटल वालंटियर ग्रुप पर पोस्ट की। बताया कि उसके पास कॉल आ रही है। इस पर सोशल मीडिया सेल कन्नौज ने कार्रवाई न करके सतर्कता व सावधानी के साथ कॉल के मुताबिक कुछ न करने की सलाह दी गई। इसके बाद ग्रुप के अन्य सदस्यों ने पुलिस के सोशल मीडिया सेल प्रभारी से चैटिंग शुरू हो गई। पुलिस को खरी-खरी सुना कर लापरवाही का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस चुप होकर बैठ गई।

तालग्राम के धु्रव नरायन मिश्रा ने डिजिटल वालंटियर ग्रुप पर सूचना पोस्ट की उनके पास एक कॉल आ रही है, जिसमें तीन लाख रुपए से ज्यादा की लॉटरी निकलने की सूचना दी जा रही है। लॉटरी में शमिल होने के लिए दिए गए बैंक एकाउंट में कुछ धनराशि जमा करने को कहा जा रहा है। ग्रुप सदस्य ने पुलिस के ग्रुप पर कॉलर के मोबाइल नंबर व दिए गए एकाउंट नंबर को भी लिखा। इस पर सोशल मीडिया सेल प्रभारी ने सतर्कता व सावधानी को अपनाने के साथ कॉलर के बताए अनुसार कुछ न करने की सलाह दी गई।

इसके बाद कई लोगों ने पुलिस पर कमेंट करना शुरू कर दिया। तभी हजेला इंटर कॉलेज के शिक्षक सुनील राजपूत ने पुलिस पर सवालिया करते हुए कमेंट किया। कहा कि भईया जी किसी को कोई परवाह नहीं है कि किसी भी व्यक्ति का खाते से पैसा फर्जी लोग निकाल लें। उत्तर प्रदेश पुलिस के पास ऐसा कोई सिस्टम नहीं है। जिससे ऐसे लोगों तक पहुंच कर उनको पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके। ताकि फिर कोई ठगी का शिकार न हो सके।

इस पर पुलिस विभाग के सोशल मीडिया सेल कन्नौज के विमलेश कुमार ने कहा कि सतर्कता व सावधानी बरत कर आप लोग भी बहुत से अपराधों व ठगी को रोक सकते हैं। तब ग्रुप सदस्य की ओर से जवाब मिलता है कि जो ठग गया उसका भी आप लोगों ने आज तक पता नहीं लगा पाया। वो लोग इतने तेज दिमाग के हैं कि किसी का भी अकाउंट हैक कर सकते हैं और आप लोग उन लोगों का कुछ भी नहीं कर पा रहे। किसी के खाते से अपने आप पैसा नहीं निकलता। किसी न किसी रुट से पैसा निकाला जाता है। जब रुट भी पता चल जाता है तो आपकी साइबर सेल फिर भी नाकाम क्यों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें