ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकरने गया था नौकरी, लेकर लौटा कोरोना

करने गया था नौकरी, लेकर लौटा कोरोना

शहर के मोहल्ला गंगेश्वरनाथ नई बस्ती का एक युवक नौकरी की तलाश में दो महीना पहले दिल्ली गया था, लेकिन उसे क्या पता था कि यहां भी उसका दुर्भाग्य साथ नहीं छोड़ रहा है। नौकरी तो मिली नहीं, लेकिन वह कोरोना...

करने गया था नौकरी, लेकर लौटा कोरोना
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजTue, 26 May 2020 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के मोहल्ला गंगेश्वरनाथ नई बस्ती का एक युवक नौकरी की तलाश में दो महीना पहले दिल्ली गया था, लेकिन उसे क्या पता था कि यहां भी उसका दुर्भाग्य साथ नहीं छोड़ रहा है। नौकरी तो मिली नहीं, लेकिन वह कोरोना वायरस लेकर जरूर वापस लौटा।

मोहल्ला नईबस्ती गंगेश्वरनाथ में किराए के मकान में रह रहे 30 वर्षीय युवक को जब यहां कोई विशेष काम नहीं मिला, तो वह कमाई के लिए अपना घरवार छोड़कर महानगर दिल्ली चला गया। पड़ोसियों के मुताबिक वह यहां से 20 मार्च दिल्ली गया था। 22 मार्च को जनता कफ्र्यू लगा दिया गया और फिर तीन दिन बाद ही पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। ऐसे में वहां उसे कोई नौकरी या कामधंधा तो मिला नहीं। वह वहीं बिना कामकाज के फंस कर रह गया। आखिर में उसने शाहीनबाग में रहने वाले रिश्तेदारों के यहां शरण ली। किसी तरह 64 दिन बाद वह दिल्ली से जुगाड़ कर घर वापस लौटा और देर शाम जैसे ही अपने मोहल्ले में पहुंचा। वह घर पहुंचता उससे पहले ही पड़ोसियों ने उसे रोक लिया और हालचाल पूछने के बाद उसे जांच के लिए सौ शैय्या अस्पताल ले गए।

सैय्यदवाड़ा बिरतिया के बाद चर्चा में आई गंगेश्वनाथ नईबस्ती

नगर में कहने के लिए तो छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन यह सभी महानगरों से पलायन कर वापस लौटे हैं। अब तक मोहल्ला सैय्यदवाड़ा बिरतिया में मुंबई से लौटे पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके चलते वह मोहल्ला हॉटस्पाट कर दिया गया था। यह मोहल्ला 11 मई से हॉटस्पाट चल रहा है। मंगलवार को गंगेश्वरनाथ नईबस्ती के रहने वाले युवक की रिपोर्ट जब पॉजिटिव आई, तो अब यह मोहल्ला भी चर्चा में आ गया। इससे पूर्व विशुनगढ़ थाना क्षेत्र का बहादुरपुर गांव हॉटस्पाट रह चुका है। यहां एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जो अब पूरी तरह स्वस्थ्य होकर कोरोना की जंग जीतकर वापस घर लौट चुके हैं। इसके अलावा कपूरपुर गांव में भी दो युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और वह भी अब स्वस्थ होकर वापस लौट चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें