DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कन्नौज › पीएसी के संरक्षण में मनाया गया मतदाता दिवस
कन्नौज

पीएसी के संरक्षण में मनाया गया मतदाता दिवस

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:22 AM
पीएसी के संरक्षण में मनाया गया मतदाता दिवस

छिबरामऊ। हिन्दुस्तान संवाद

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर हीरालाल वीएन इंटर कालेज के एनसीसी कैडिटों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। उधर, तहसील के सभागार में मतदाता दिवस का आयोजन किया गया, लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते तहसील में भारी पुलिस बल के साथ पीएसी को तैनात किया गया था।

सोमवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर तहसील सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यहां एसडीएम देवेश कुमार गुप्ता ने मौजूद लोगों को शपथ दिलाई। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और एनसीसी कैडिटों के अलावा तहसीलदार अभिमन्यु कुमार व अन्य लोगों ने मतदाता दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए। एनसीसी कैडिट ने देश गीत प्रस्तुत किया। उधर, तहसील में वकीलों की चल रही हड़ताल और विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से तहसील सभागार के बाहर भारी संख्या में पुलिस व पीएसी बल को तैनात रहा। उधर, हीरालाल वीएन इंटर कालेज के एनसीसी कैडिटों कालेज से मतदाता जागरूकता रैली निकाली। यह रैली तहसील सभागार में पहुंचकर समाप्त हुई।

मतदान को लेकर जागरूक कर दिलाई गई शपथ

छिबरामऊ। नेहरू महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। यहां मतदान को लेकर जागरूक करते हुए कालेज स्टाफ के साथ सभी छात्र-छात्राओं को शपथ भी दिलाई गई।

मतदाता दिवस पर नेहरू महाविद्यालय में मजबूत लोकतंत्र हेतु निर्वाचन साक्षरता विषय पर निबंध प्रतियोगिता व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। निबंध प्रतियोगिता में सुहानी सिंह प्रथम, सेजल शर्मा द्वितीय, खुशी दुबे व अनुराधा पांडेय तृतीय स्थान पर रहीं। इसी तरह स्लोगन प्रतियोगिता में सेजल शर्मा प्रथम, नेहा सिंह द्वितीय व आकांक्षा गुप्ता तृतीय स्थान पर रहीं। कालेज के प्राचार्य डॉ.आरएन राय ने सभी को मतदान की शपथ दिलाई। इस दौरान डॉ.जयवीर सिंह, डॉ.मनोज गर्ग, प्रो.प्रियंका, प्रो.धरमवीर सिंह, डॉ.आशीष कुमार गुप्ता, मो.साबिर, अमित शुक्ला, आशीर्वाद दुबे, सरमन सिंह मौर्या, गौरव व सत्यम गुप्ता मौजूद रहे। क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कुंवरपुर बनवारी में ग्रामीण महिलाओं को एकत्र कर उन्हें प्रधानाध्यापिका सुमनलता यादव ने मतदान की शपथ दिलाई। इस दौरान ढोलक की थाप पर मतदाता जागरूकता संबंधित गीत भी प्रस्तुत किए गए। नगरपालिका परिषद में पालिकाध्यक्ष राजीव दुबे ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। इस दौरान ईओ सुरेंद्र कुमार, लिपिक संजय वर्मा, राजेश कुमार सिंह, हरिओम सैनी, अमरदीप व प्रदीप कुमार आदि सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

मतदाता दिवस पर दिलाई गई शपथ

गुरसहायगंज। शासन के निर्देशन पर विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाई गई। जिसमें शिक्षकों ने स्वस्थ मतदान के लिए जागरूक भी किया। नगर पालिका में भी कर्मियों को शपथ दिलाई गई।

नगर के मोहल्ला गांधी नगर स्थित मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज में सोमवार को प्रधानाचार्य शैलेश कुमार गुप्ता ने मौजूद शिक्षक व छात्र-छात्राओं को स्वस्थ मतदान की शपथ दिलाई। जबकि तिर्वा रोड स्थित सरोजनी देवी आर्य बालिका इंटर कॉलेज में शिक्षिका नीता सिंह ने सभी छात्राओं को मतदाता दिवस पर स्वस्थ मतदान की शपथ दिलाई। बताया कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए स्वस्थ्य मतदान में सभी मतदाता सहयोग करें और जागरूक होकर मतदान करें। इसी कड़ी में नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी मीनू सिंह ने भी कर्मियों को शपथ दिलाई।

संबंधित खबरें