DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कन्नौज  ›  सलेमपुर में पांच सौ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन

कन्नौजसलेमपुर में पांच सौ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:40 AM
सलेमपुर में पांच सौ से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन

गुरसहायगंज। संवाददाता

अब शहरों के साथ-साथ गांवों में भी लोग बढ़-चढ़ कर वैक्सीनेशन करा रहे है। गांवों में अधिकारियों व स्वास्थ्य टीम द्वारा चलाई जा रही जागरूकता की मुहिम का असर दिखने लगा है। ग्रामीण भारी संख्या में कैम्प पहुंचकर कोरोना की जांच व टीकाकरण कराकर रहे है। हालांकि कुछ गांवों को छोड़कर अधिकांश में एक सैकड़ा से कम लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई है। जिससे शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का दावा पूरा होता नहीं दिख रहा है।

शुक्रवार को एमओआईसी डा. कुमारिल मैत्रेय के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की आठ टीमों ने नगर सहित गांवों में कैम्प लगाकर जांच व टीकाकरण किया। जिसमें सर्वाधिक वैक्सीनेशन ग्राम सलेमपुर में हुआ है। यहां एएनएम अंजना, मीरा, प्रियंका यादव, लक्ष्मी राजपूत ने 580 लोगों से अधिक को कोरोना का टीका लगाया। यहां टीकाकरण जारी जबकि ग्राम बिरौली में 40, ग्राम पुखराया में 50, ग्राम मुसाफिरपुर में 50 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। जबकि ग्राम सिंघनापुर में 150 लोगों ने टीका व 110 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। ग्राम मीरपुर में 30 लोगों को कोरोना का टीका लगा। जबकि 50 लोगों ने जांच कराई। गुरसहायगंज सीएचसी पर एएनएम पूनम सिंह, अंजू शर्मा, निर्मला राठौर ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के 80 जबकि 45 वर्ष से अधिक उम्र के 50 लोगों को वैक्सीन लगाई। तो वही अजय कुमार, शहनाज निशा ने 100 लोगों की कोरोना जांच की। सीएचसी तालग्राम में 50 लोगों को कोरोना का टीका लगा। एमओआईसी ने बताया कि ब्लाक के कुल आठ केन्द्रों पर एक हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया है। सभी ग्रामीण वैक्सीन लगवाकर कोरोना को परास्त करें।

पालिका में लगेगा वैक्सीनेशन कैम्प

रेहड़ी पटरी दुकानदारों, फल, सब्जी विक्रेताओं व ऑटा, ई-रिक्शा चालकों की सुविधा के लिए पालिका में वैक्सीनेशन कैम्प लगाया जाएगा। जिसके लिए मुनादी भी कराई जा रही है। यह जानकारी ईओ मीनू सिंह ने दी।

बताया कि शासन के निर्देशन पर आगामी 14 व 15 जून को कोविड महामारी से लोगों को निजात दिलाने के लिए टीकाकरण कैम्प लगाया जाएगा। जिसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का तत्काल पंजीकरण कर वैक्सीन लगाई जाएगी। लोगों को जागरूक करने के लिए पालिका द्वारा नगर के मोहल्लों व मुख्य मार्गों पर मुनादी कराई जा रही है।

संबंधित खबरें