DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कन्नौज › वैक्सीनेशन: जिले भर में 2212 नें लगवाया टीका
कन्नौज

वैक्सीनेशन: जिले भर में 2212 नें लगवाया टीका

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Fri, 19 Mar 2021 11:01 PM
वैक्सीनेशन: जिले भर में 2212 नें लगवाया टीका

कन्नौज निज संवाददाता

कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिले भर में टीकाकरण हुआ। सभी छोटे-बड़े सरकारी अस्पतालों में फ्रंट लाइन वर्करों सहित बुजुर्गों और बीमारों को टीका लगाया गया।

सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि शुक्रवार को हुए टीकाकरण के तहत जिले भर में कुल 2202 लोगों ने टीका लगवाया। इसमें 77 लोग वह हैं जिन्हें एक महीने पहले टीका लग चुका था, शुक्रवार को उन्होंने टीका का दूसरा डोज लगयावा। इसके अलावा 60 साल या उससे ज्यादा उम्र के जिन लोगों ने टीका लगवाया उनकी संख्या 1513 है। जबकि 45 साल से 59 साल के बीच के बीमार लोगों में टीका लगवाने वालों की संख्या 492 है। उन्होंने बताया कि अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

मार्च में इतने बुजुर्गों ने लगवाया टीका

स्वास्थ्य महकमे के मुताबिक पहली मार्च से शुरू हुए बुजुर्गों के टीकाकरण के तहत अब तक 7826 बुजुर्गों ने टीका लगवाया है। इसमें शुक्रवार को हुए 1513 लोगों का टीकाकरण भी शामिल है। उन्होंने बताया कि काफी कोशिश के बाद भी जिले में बुजुर्गों के टीकाकरण की संख्या तेजी नहीं पकड़ सकी है। इसके लिए हर स्तर से जागरुकता की कोशिश की जा रही है।

संबंधित खबरें