ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजएआरटीओ के बाबू को गोली मारकर लूटने वाले दो शातिर पकड़े गए

एआरटीओ के बाबू को गोली मारकर लूटने वाले दो शातिर पकड़े गए

आठ दिन पहले शहर में सनसनी मचा देने वाले लूटकांड से पुलिस ने सस्पेंस का पर्दा हटा दिया है। पुलिस ने दावा किया है कि उस वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर को पकड़ लिया गया है। एसपी के मुताबिक पकड़े गए...

एआरटीओ के बाबू को गोली मारकर लूटने वाले दो शातिर पकड़े गए
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 05 Nov 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

आठ दिन पहले शहर में सनसनी मचा देने वाले लूटकांड से पुलिस ने सस्पेंस का पर्दा हटा दिया है। पुलिस ने दावा किया है कि उस वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर को पकड़ लिया गया है। एसपी के मुताबिक पकड़े गए शातिरों के पास से बाइक, तमंचा व पिस्टल के अलावा लूट की रकम को भी बरामद किया गया है। वारदात में शामिल तीसरे आरोपित को पुलिस अभी नहीं पकड़ सकी है।

दरअसल पिछले सोमवार को ही शहर में तब सनसनी फैल गई थी, जब सरायमीरा में जीटी रोड स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के गेट पर बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने सरकारी रकम जमा करने पहुंचे एआरटीओ के कलर्क को गोली मार कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। तीन बदमाशों ने एआरटीओ विभाग के वरिष्ठ सहायक अनुराग पांडेय को गोली मारकर 2.81 लाख रुपए लूट लिया था। सोमवार को एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने दफ्तर में खुलासा करते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच रेंज कानपुर और सर्विलांस टीम ने मुखबिर की सूचना पर यासीनपुर तिराहे पर घेराबंदी कर वारदात में शामिल दो आरोपितों को पकड़ लिया है। एसपी ने बताया कि वारदात में शामिल एक आरोपी अभी भी फरार चल रहा है। उसको पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसपी ने बताया कि दोनों आरोपित शातिर किस्म के हैं। यह लोग गैंग बनाकर हत्या, लूट, चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

पकडे़ गए शातिरों पर पहले से ही कई मुकदमे

पुलिस की पकड़ में आए कासिम के ऊपर कानपुर में करीब 28 हत्या, लूट और चेन स्नैचिंग के मुदकमें दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम कानपुर के थाना नौबस्ता के मो. मझरिया निवासी कासिम उर्फ पप्पू पुत्र बाबू खां और लखनऊ के सुजानपुर हाता निवासी सलीम उर्फ सबलू पुत्र असलम बताया। आरोपियों की निशान देही पर पुलिस ने एक लाख 31 हजार रुपए बरामद कर लिया है। पुलिस को आरोपियों के पास पास से एक बाइक, एक 32 बोर पिस्टल, एक 315 बोर तमंचा, एक काला बैग और एक टीशर्ट बरामद की है। एसपी ने बताया कि गैंग का तीसरा सदस्य बांगरमऊ पंजीबी टोवा निवासी राजू खैराती पुत्र शमशुद्दीन फरार चल रहा है। उसको पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले का खुलासा करने वाली टीमों को 25-25 हजार रुपए नगद इनाम देकर सम्मानित किया गया।

बाइक की नम्बर प्लेट कर रही असली-नकली की चुगली

हालांकि पुलिस ने लूटकांड में शामिल शातिरों को गिरफ्तार करने का दावा तो किया है, लेकिन जो बाइक पुलिस ने बरामद करने का दावा किया है, उसकी नम्बर प्लेट पुलिस के दावों की चुगली कर रही है। वारदात वाले दिन सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरों में बाइक पर जो नम्बर दर्ज था, सोमवार को उसी नम्बर की बाइक को पुलिस ने दिखाया। लेकिन बाइक की नम्बर प्लेट की लिखावट कहीं न कहीं चुगली कर रही थी। सीसीटीवी वाली तस्वीर की बाइक की नम्बर प्लेट और सोमवार को दिखाई गई बाइक की नम्बर प्लेट की लिखावट में फर्क दिखा। अंग्रेजी के लेटर से लेकर नम्बर तक की डिजाइन में अंतर दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें