ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजआज लॉकडाउन की कैद, कल नाईट कफ्र्यू की बंदिश

आज लॉकडाउन की कैद, कल नाईट कफ्र्यू की बंदिश

आज लॉकडाउन की कैद, कल नाईट कफ्र्यू की बंदिश*लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुरू होगी सख्ती*पाबंदी के दौरान बेवजह बाहर निकलने वालों की खैर...

आज लॉकडाउन की कैद, कल नाईट कफ्र्यू की बंदिश
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSat, 17 Apr 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

कन्नौज निज संवाददाता

कोरोना संक्रमण का लगातार बढ़ता ग्राफ अब लोगों पर बंदिशें लगाने लगा है। सरकार के फरमान पर शनिवार की रात से सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा। सोमवार की रात से जिले में हर रोज नाईट कफ्र्यू लगेगा। इन सख्तियों से लोगों को परेशानी हो सकती है। प्रशासन की अपील है कि लोग इसमें सहयोग करें ताकि संक्रमण पर लगाम लगाया जा सके।

सूबे की सरकार के निर्देश पर शनिवार की रात से ही साप्ताहिक लॉकडाउन शुरू हो चुका है। रात में तो लोगों पर फर्क नहीं पड़ा, लेकिन रविवार को लगने वाले पूरे दिन के लॉकडाउन से बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी में बताया है कि शनिवार की रात से सोमवार की सुबह तक लगने वाले लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजें बंद रहेंगी। जरूरी आवागमन भी जारी रहेगा। बिना काम के बाहर निकलने वालों पर सख्ती की जाएगी। मास्क न लगाने वालों पर एक हजार का जुर्माना लगेगा। दोबारा मास्क न लगाने पर जुर्माना की रकम 10 हजार रुपए होगी।

लॉकडाउन का शादी पर असर नहीं, शर्तों के साथ होगा कार्यक्रम

डीएम राकेश मिश्र ने कहा कि साप्ताहिक लॉकडाउन या नाईट कफ्र्यू के दौरान शादी के कार्यक्रम प्रभावित नहीं होंगे। नियम के तहत बंद जगह पर शादी के दौरान अधिकतम 50 लोग और खुली जगह या लॉन में शादी के दौरान अधिकतम 100 लोग शादी में शामिल होंगे। इस दौरान कोविड नियमों के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

सोमवार की शाम से रोजाना नाईट कफ्र्यू

डीएम राकेश मिश्र ने बताया कि साप्ताहिक लॉकडाउन की शुरुआत शनिवार की रात से होगी जो सोमवार की सुबह तक जारी रहेगा। उसके बाद सोमवार की रात से ही नाईट कफ्र्यू शुरू कर दिया जाएगा। जिले में संक्रमण की संख्या पांच सैकड़ा से ज्यादा हो गई है। ऐसे में शासन के निर्देश पर यहां भी नाईट कफ्र्यू लगेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें