ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजआज नए रंग-ढंग से मनेगी जश्न-ए-आजादी

आज नए रंग-ढंग से मनेगी जश्न-ए-आजादी

आज नए रंग-ढंग से मनेगी जश्न-ए-आजादी

आज नए रंग-ढंग से मनेगी जश्न-ए-आजादी
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 14 Aug 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

इस बार तमाम धार्मिक त्योहारों के बीच राष्ट्रीय त्योहारों पर भी कोरोना का असर है, यही वजह है कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर भी धूमधाम के बजाए सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा देखने को मिलेगा, लेकिन उत्साह और उमंग में कोई कमी नहीं दिख रही है, स्कूलों में बिना बच्चों के ही शिक्षक फहराएंगे तिरंगा, सरकारी दफ्तरों को सजाने का सिलसिला चल रहा है।

शनिवार को स्वतंत्रता दिवस सादगी के साथ मनेगा। पूर्व संध्या पर सरकारी भवनों को सजाने का काम चला। पूरे दिन साफ-सफाई होती रही। अधिकारी भी तैयारियों को लेकर दफ्तरों में डटे रहे। 15 अगस्त से एक दिन पहले ही कलक्ट्रेट परिसर, विकास भवन व बीएसए दफ्तर में साफ-सफाई होती रही। कर्मचारी लगाकर घास व गंदगी हटाई गई। भवनों को साफ किया गया। इलेक्ट्रिक लाइटें लगाई गईं। तिरंगा रंग वाले गुब्बारे भी सजाए गए। अन्य सरकारी भवनों व कार्यालयों में भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां चलती रहीं। बीएसए केके ओझा ने बताया कि कार्यालय में कर्मचारियों को लगाकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वह पूरे दिन कार्यालय में बैठकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराते रहे। उन्होंने बताया कि भवन को तिरंगा रंग की लाइटों से सजाया जा रहा है। फूलों की माला भी लगाई जा रही है। डीएम राकेश मिश्र की ओर से जारी कार्यक्रम में शनिवार को सुबह नौ बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों में मौजूद रहेंगे। सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में भी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तिरंगा फहराया जाएगा।

तिरंगा की दुकानों पर सन्नाटा

अमूमन हर बार स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर बाजर में चहल-पहल देखने को मिलती है। तिरंगा से सजी दुकानों में रौनक छाई रहती है। लोग अपनी-अपनी पसंद के मुताबिक तिरंगा को लेते हैं। छोटे बच्चों में ज्यादा ही क्रेज रहता है। लेकिन चूंकि इस बार स्कूलों में कार्यक्रम से बच्चों को दूर रखा गया है और कहीं सार्वजनिक कार्यक्रम की भी इजाजत नहीं है तो ऐसे में उसका असर बाजार पर पड़ा है। शहर में तिरंगा से सजी दुकानों पर सन्नाटा पसरा दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें