DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कन्नौजराष्ट्र के लिए दौड़े प्रतिभागी, एकता, अखंड़ता व सुरक्षा की शपथ

राष्ट्र के लिए दौड़े प्रतिभागी, एकता, अखंड़ता व सुरक्षा की शपथ

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:15 AM
राष्ट्र के लिए दौड़े प्रतिभागी, एकता, अखंड़ता व सुरक्षा की शपथ

कन्नौज। संवाददाता

लौह पुरुष के नाम से पहचाने जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पूरे उत्साह, उमंग के साथ मनाई गई। जनपद में कई जगह कार्यक्रम हुए। दौड़ प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम, राष्ट्र की एकता, अखण्डता तथा सुरक्षा की शपथ आदि प्रोग्राम में कई लोग शामिल हुए। स्कूलों में भी प्रोग्राम हुए।

रविवार को डीएम राकेश मिश्र ने कलक्ट्रेट सभागार में लौह पुरुष की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस में मनाया। इससे पहले कलक्ट्रेट परिसर में पटेल की जयंती, आजादी के अमृत महोत्सव एवं सतर्कता जागरुकता सप्ताह को लेकर "राष्ट्र के लिए दौड़" हुई। इसमें बैंक अधिकारियों/कार्मिकों आदि मौजूद रहे। एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि राष्ट्र की अखण्डता को बनाए रखना हम सभी का कर्तव्य है।

आर्थिक मजबूती के लिए बैंकिंग संस्थानों में सतर्कता जागरुकता को जरूरी बताया। एलडीएम अभिषेक सिन्हा ने बताया कि आर्यावर्त बैंक की ओर से सतर्कता जागरुकता सप्ताह 26 अक्तूबर से पहली नवम्बर 2021 तक चलेगा। यहां सीडीओ आरएन सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ. अमित रंजन शर्मा आदि रहे। दौड़ पाल चौराहा से होते हुए पुनः कलक्ट्रेट परिसर में समाप्त हुई, जो पांच किमी की थी। इसमें पुलिस व एम्बुलेंस भी रही। राजकीय महिला महाविद्यालय बांगर में प्राचार्य प्रो. डॉ. शक्ति सिंह सचान ने पुष्पांजलि अर्पित की।

छात्राओं को एकता दिवस की शपथ भी दिलाई। पूर्व में निबंध लेखन प्रतियोगिता और भाषण प्रतियोगिता में युगी कटियार ने प्रथम स्थान, रचना ने द्वितीय स्थान तथा सौम्या सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त करने पर सम्मानित किया गया। एसपी ने कई पुलिस कर्मियों को कार्यालय में शपथ भी दिलाई। 146वी जयंती पर सरदार पटेल युवा वाहिनी के तत्वावधान में शोभा यात्रा का शुभारम्भ कन्नौज बोर्डिंग ग्राउंड से किया गया। यहां वाहिनी के राष्ट्रीय संरक्षक हर्षवर्धन कटियार, कुलदीप कटियार एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कटियार, कार्यक्रम संयोजक अंशुल कटियार, आयोजक नितिन कटियार व अमन पटेल रहे। संचालन सुशील पटेल, सौमित्र मिश्र माणिक्य ने किया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें