ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकरवाचौथ से पहले बाजार में छाई रौनक

करवाचौथ से पहले बाजार में छाई रौनक

पति-पत्नी के प्रेम का प्रतीक करवाचौथ व्रत इस बार बुधवार को पड़ रहा है। पर्व को लेकर बाजारों में रौनक नजर आने लगी है। शनिवार को खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं बाजार पहुंची। सौंदर्य...

करवाचौथ से पहले बाजार में छाई रौनक
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSat, 31 Oct 2020 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पति-पत्नी के प्रेम का प्रतीक करवाचौथ व्रत इस बार बुधवार को पड़ रहा है। पर्व को लेकर बाजारों में रौनक नजर आने लगी है। शनिवार को खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं बाजार पहुंची। सौंदर्य प्रसाधन,पूजन सामग्री लेकर ज्वैलर्स की दुकानों पर खासी भीड़ रही। लॉकडाउन के बाद बाजारों में बढ़ते खरीदारों के कदमों से दुकानदारों के चेहरों पर खुशी दिखने लगी है।

इत्रनगरी के बाजारों में फेस्टिवल सीजन की धूम शुरू हो गई है। पहले करवाचौथ फिर दिवाली तक के लिए बाजार पूरी तरह सजकर तैयार हैं। चार नबंवर को पड़ने वाले करवाचौथ को लेकर ज्वैलरी -कपड़ों तक के बाजार में काफी कुछ खास है। इस पर्व पर महिलाएं पारंपरिक श्रंगार करती हैं। ऐसे में स्पेशल साड़ियों की डिमांड रहती है। पर्व को लेकर जहां पत्नियों में खासा उत्साह है, वहीं पति भी पत्नियों को तोहफा देने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। बाजार में उमड़ी भीड़ इसकी गवाही देरही है।

बाजारों में सिल्क साड़ियों संग लाइटवेट लहंगों और लांग कुर्ती महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है। खास तौर पर शहर की चूड़ी गली में इन दिनों रौनक देखते ही बन रही है। कपड़ों की दुकानें हो या फिर ज्वैलरी हर जगह ग्राहकों की भीड़ नजर आने लगी है। बाजार में इस बार खास करवाचौथ स्पेशल सिल्क साड़ी आई है। इसके अलावा लांग सूट, लहंगे डिमांड में हैं। फैशन के अनुरूप महिलाएं ड्रेस डिजाइन करा रही हैं। फैशन में फिर से लांग कुर्ती आ गई है। महिलाएं पसंदीदा कलर्स में सूट लहंगे की खरीदारी कर रही हैं।

चांदी के करवा बने आकर्षण का केन्द्र

करवा चौथ पर मिट्टी के करवा से पूजा करने की परंपरा है, लेकिन बाजारों चांदी के करवा भी खूब पसंद किए जा रहे है। इस बार बाजार में ज्वैलर्स की दुकानों में चांदी के करवा के साथ रंग-बिरंगे नगों में बिछिया, पायल सोने की अंगूठी, बालियां व कंगन भी महिलाएं खरीद रहीं है। चांदी के करवा के कीमत नौ हजार से 15 हजार तक है।

बाजार में पहुंची स्पेशल पूजा किट

करवा चौथ स्पेशल सेल में भी कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। इसमें पूजा सामग्री की पूरी किट दी जा रही है। जिसमें एक कलेंडर, करवा चौथ व्रत कथा की किताब, छलनी, पूजा की संपूर्ण सामग्री शामिल है। पूजा किट की कीमत 200 रुपए से 500 रुपए तक रखी गई है।

जरकन लटकन की आईं चूड़ियां

करवा चौथ का पर्व हो और चूडिंयां की खरीदारी न हो ऐसा भला कैसे हो सकता। बाजार में इस बार जरकन के साथ-साथ लटकन चूड़ी, बलकी चूड़ी, स्पाइस की चूड़ी, लॉक की चूड़ी, और इसके अलावा अनेक किस्म की चूड़ियां रौनक बनी हुुई हैं। महिलाएं भी बाजारों में आई नई किस्म की चूड़ियों को खूब पसंद कर रहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें