ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजब्लैक फंगस की आशंका से सहमा है परिवार

ब्लैक फंगस की आशंका से सहमा है परिवार

ब्लैक फंगस की आशंका से सहमा है परिवार -सभासद की देखरेख में पीड़ित के घर और मोहल्ले में कराया सेनेटाइज फोटो 22: मृतक के घर सेनेटाइज कराते सभासद...

ब्लैक फंगस की आशंका से सहमा है परिवार
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजSun, 23 May 2021 04:03 AM
ऐप पर पढ़ें

छिबरामऊ। संवाददाता

नगर के मोहल्ला भैनपुरा में कोरोना पीड़ित युवक की मौत के बाद उसमें ब्लैक फंगस के लक्षणों से पूरा परिवार अभी भी सहमा हुआ है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग अभी पूरी तरह इसकी पुष्टि नहीं कर रहा, लेकिन लक्षणों के चलते परिवार और पूरा मोहल्ला इस नई बीमारी को लेकर ससंकित है। शनिवार को सभासद के देखरेख में पीडि़त के घर और पूरे मोहल्ले में विशेष रूप से सेनेटाइज कराया गया।

मोहल्ला भैनपुरा निवासी युवा व्यापारी गुरुपाल शाक्य (46) पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। परिजनों ने उन्हें एम्स हॉस्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया था। परिजनों के मुताबिक वहां वह ब्लैक फंगस की चपेट में आ गए। जैसे ही इस नई बीमारी के लक्षण उनमें पनपने लगे। वैसे ही हालत गंभीर होती गई और फिर डॉक्टरों ने उन्हें घर ले जाने की सलाह दी। मृतक के भाई अवधेश के मुताबिक वहां के डॉक्टरों ने बताया था कि उनके भाई गुरुपाल को ब्लैक फंगस जैसे लक्षण हैं। उनकी दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी। आधे धड़ ने काम करना बंद कर दिया था। ब्रेनहेमरेज हो गया था। चेहरे पर आंख के पास काले चकत्ते पड़ गए थे। दिल्ली से लाने के बाद अगले ही दिन देर रात उनकी मौत हो गई। शनिवार को वार्ड सभासद पूनम शाक्य के पति हरिशरण शाक्य एडवोकेट ने नगरपालिका की टीम को लगाकर पहले तो पीडि़त के पूरे घर को सेनेटाइज कराया। इसके बाद मोहल्ले को भी सेनेटाइज कराया। साथ ही सफाई भी करवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें