ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजकन्नौज में चार मार्च से बुजुर्गों को लगेगा टीका

कन्नौज में चार मार्च से बुजुर्गों को लगेगा टीका

कन्नौज में चार मार्च से बुजुर्गों को लगेगा टीका*60 साल से ऊपर के बुजुर्गों का डाटा जुटा रहा स्वास्थ्य महकमा*बुजुर्गों के लिए शुरू में जिले में दो...

कन्नौज में चार मार्च से बुजुर्गों को लगेगा टीका
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजFri, 26 Feb 2021 05:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कन्नौज निज संवाददाता

सरकार की ओर से बुजुर्गों को को कोरोना का टीका लगाने का आदेश मिलते ही यहां भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। स्वास्थ्य महकमा जिले में बुजुर्गों की कुल संख्या का डाटा इकट्ठा करने लगा है। यहां बुजुर्गों को टीका की शुरुआत चार मार्च से होगी।

शासन का आदेश मिलते ही हरकत में आए प्रशासन ने ऐसे सभी बुजुर्गों का डाटा जुटाना शुरू कर दिया है, जिनकी उम्र 60 वर्ष या उससे ज्यादा है। हालांकि इसके लिए खुद बुजुर्गों को ही अपनी जानकारी निर्धारित एप पर देनी होगी। उसी के मुताबिक उन्हें वैक्सीनेशन के लिए बुलावा मिलेगी। इसके बावजूद स्वास्थ्य महकमा अपनी ओर से भी ऐसे लोगों की संख्या जुटा रहा है, ताकि उसी के मुताबिक आगे की तैयारी शुरू की जा सके। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि जिले भर से बुजुर्गों का डाटा इकट्ठा किया जा रहा है। इसके लिए शासन की गाइडलाइन का भी अध्ययन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अपने जिले में बुजुर्गों के टीकाकरण की शुरुआत चार मार्च से होगी। शासन से यहां गुरुवार और शुक्रवार को ही टीकाकरण का दिन तय है। उसी के तहत मार्च में चार और पांच को इसकी शुरुआत होगी। इसके लिए जिले में शुरु में दो अस्पतालों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जाएगी। आगे की व्यवस्था शासन के निर्देश के तहत ही होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें