DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऊपर बन रहा पुल, नीचे कीचड़ से हादसे का डर

ऊपर बन रहा पुल, नीचे कीचड़ से हादसे का डर

शहर में निर्माणाधीन पुल में हो रही देरी लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है।

यहां पुल के ऊपरी हिस्से पर काम चल रहा है। उसके लिए पानी का बहुत ज्यादा उपयोग हो रहा है। ऊपर से पूरे दिन पानी नीचे की ओर गिरता रहता है। इससे वहां पर कीचड़ हो गया है। राहगीरों के लिए कीचड़ परेशानी का सबब बन गया है। आने-जाने वालों को इससे मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

जीटी रोड पर पुल निर्माण का काम अंतिम चरण में बताया जा रहा है। इसके लिए पहले तो रेलवे ट्रैक के ऊपरी हिस्से पर काम हुआ, अब जीटी रोड के ऊपरी हिस्से पर काम चल रहा है। काम के कारण तिर्वा क्रॉसिंग का फाटक दो महीने से बंद है। करीब एक महीने से जीटी रोड को भी ब्लॉक कर दिया गया है। पुल के ऊपरी हिस्से पर काम चल रहा है। पुल की छत को डालने का काम चल रहा है। इसके लिए बड़ी मात्रा में पानी का भी उपयोग हो रहाह है। उपयोग के दौरान ही पानी ऊपर से नीचे की तरफ गिरता रहता है। चूंकि निर्माण के कारण जीटी रोड ब्लॉक है और ट्रैफिक को पास की ही सर्विस रोड से संचालित किया जा रहा है, इसलिए पानी के कारण वहां पर कीचड़ हो गया है। हर छोटी-बड़ी गाड़ियां उसी कीचड़ से होकर गुजर रही हैं। ऐसे में वहां पर काफी फिसलन हो गई है। पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। दोपहिया के भी गिरने का खतरा बना रहता है। मंगलवार को सुबह से ही कीचड़ के कारण वहां पर ट्रैफिक संचालन में काफी परेशानी हुई। गुजरने वालों को काफी एहतियात का सामना करना पड़ा।

डीएम की गाड़ी भी मुश्किल से निकली

आम लोग तो परेशान हो ही रहे हैं, जिले के सीनियर अफसरों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। मंगलवार को डीएम भी उधर से गुजरे तो उनकी गाड़ी भी कीचड़ से बड़ी मुश्किल से निकली। यह देख वहां ट्रैफिक संचालन की जिम्मेदारी निभा रहे पुलिसकर्मियों ने बड़ी मुश्किल से ट्रैफिक को संभाल कर डीएम की गाड़ी को पास करवाया।

दो महीने का लक्ष्य पूरा, काम अधूरा

अधूरे पुल को फिर से शुरू करने का काम दो महीना पहले 28 अप्रैल से शुरू हुआ था। तब पुल निर्माण एजेंसी के अफसरों ने कहा था कि दो महीने में पुल का निर्माण का काम पूरा हो जाएगा। लेकिन अब जबकि दो महीने का लक्ष्य पूरा हो गया है और काम भी आधा ही हुआ है तो सवाल खड़े होने लगे हैं। हालांकि इस बारे में एक्सीएन एडी चौहान बताते हैं कि निर्माण सामग्री के आने में हुई देरी से काम पिछड़ा है, हालांकि उन्होंने अब भी करीब एक महीने में पुल शुरू होने का अनुमान जताया है। देखने वाली बात होगी कि बरसात से पहले लोगों के लिए यह पुल शुरू हो पाता है या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The bridges rising up, the fear of the accident from mud down