DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंकों की हड़ताल, दोपहर बाद एटीएम हो गए कंगाल

बैंकों की हड़ताल, दोपहर बाद एटीएम हो गए कंगाल

वेतन विसंगतियों और प्रोन्नति को लेकर राष्ट्रीय आवाह्न पर बुधवार को जिले की 77 बैंक शाखाओं में पूर्णतया तालाबंदी रही। इससे 80 करोड़ रुपए का लेनदेन प्रभावित हुआ है। एलडीएम ने बताया कि ग्रामीण बैंक और कोआपरेटिव बैकों में लेनदेन होता है।

दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन बैंक एसोसिएशन के आवाह्न पर जनपद में संचालित बैंक आफ इंडिया, स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, केनरा बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिसबैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत 77 बैंक शाखाएं संचालित है। इन सभी बैंकों में पूरी तरह से तालाबंदी रही। जिला अग्रणी जिला प्रबंधक परमाल सिंह ने बताया कि हड़ताल के चलते किसी भी तरह का लेनदेन न होने से करीब 80 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जिले भर के 76 एटीएम में लगभग सात करोड़ रुपए 28 व 29 मई की देरशाम डाला गया था। जिससे ग्राहकों को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो सके। लेकिन इसके बावजूद शहर सहित आसपास क्षेत्रों के कई एटीएम खल्लास हो चुके हंै। उन्होंने कहाकि जिले भर में संचालित ग्रामीण बैंक और कोआपरेटिव बैंक शाखा इस हड़ताल में शामिल नहीं हुए हैं।

आज भी बैंकों में रहेंगा ताला

जनपद की समस्त बैक शाखाएं 31 मई को पूर्ण रूप से बन्द रहेगी। एलडीएम ने कहा कि प्रांतीय आवाह्न पर यह बन्दी हुई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों और कर्मचारियों की मांगे काफी दिनों से करते चले आ रहे हैं। उस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्राहक हुए वापस

बैकों में तालाबंदी की जानकारी ग्राहकों को न होने पर दर्जनों ग्राहक बैंक के चक्कर लगाकर घरों को लौट गए। स्टेट बैंक सरायमीरा शाखा में कई ग्राहकों ने गार्ड से जानकारी मिलने पर उन्हे मालूम हो सका।

इस कारण बैंकों की हड़ताल

बैंक यूनियंस के आह्वाहन पर 30 मई व कल 31 मई को 2 दिन की राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल है। बैंक यूनियंस की मांग है कि त्वरित एवं शीघ्र वेतन पुनरीक्षण समझौता हो। वेतन में पर्याप्त वृद्घि और अन्य सेवा शतोंर् में सुधार हो तथा स्केल 7 तक के सभी अधिकारियों हेतु वेतन पुनरीक्षण समझौता हो। बैंक यूनियंस इस बात विरोध करती है कि बैंक मैनेजमेंट मांग पत्र को हल करने में विलंब कर रही है। बैंक यूनियंस बैंक कर्मचारियों अधिकारियों के लिए वेतन पुनरीक्षण में सरकार के उदासीन दृष्टिकोण का भी विरोध करती हैं। बैंक यूनियंस वेतन वृद्घि के लिए वेतन बिल में बैंक मैनेजमेंट द्वारा दो प्रतिशत वेतन वृद्घि का प्रस्ताव का भी विरोध करती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Strike of banks, ATMs became poorer in the afternoon