DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › कन्नौज › पहले दिन फिर से दगा दे गई साइट, नहीं मिले स्कूल
कन्नौज

पहले दिन फिर से दगा दे गई साइट, नहीं मिले स्कूल

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:21 AM
पहले दिन फिर से दगा दे गई साइट, नहीं मिले स्कूल

कन्नौज। हिन्दुस्तान संवाद

प्रथम चरण की तरह इस बार भी पहले दिन सहायक शिक्षकों को प्राथमिक स्कूल आवंटित नहीं हुए। साइट नहीं चली और विद्यालयों की सूची भी नहीं दिखी। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से की गईं सभी तैयारियां बेकार चली गईं।

दरअसल, बेसिक शिक्षा विभाग को दूसरे चरण में मिले 1081 नए शिक्षक-शिक्षिकाओं के पदस्थापन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होनी थी। इसके लिए शहर के पुलिस लाइन मार्ग स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल का चयन हुआ है। पहले दिन दिव्यांग शिक्षक-शिक्षिकाओं के अलावा महिला शिक्षक काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के लिए सेंट जेवियर्स स्कूल पहुंचे। लेकिन स्कूलों की सूची व अभ्यर्थियों के नाम वाली सूची की साइट नहीं चली। कम्प्यूटर ऑपरेटर उदित शुक्ल ने लखनऊ सम्पर्क किया, तो वहीं से दिक्कत बताई गई। शाम तक वेबसाइट न चलने की वजह से अभ्यर्थी वापस लौट गए। उधर, कर्मचारी भी परेशान रहे, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। बताया गया है कि अब 27 जनवरी से पदस्थापन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें करीब चार दिन लगने की संभावना है। पूर्व में भी जब पहले चरण के नए शिक्षकों को स्कूल आवंटन होना था, तो पहले दिन साइट दगा दे गई थी। कई जिलों से शिकायतों के बाद प्रक्रिया रोक दी गई थी।

खेतों में घूमकर काटा समय, ली सेल्फी

शिक्षक-शिक्षिकाएं जब साइट न चलने से परेशान हुए तो वह इधर-उधर टहलकर समय काटने लगे। कुछ लोग आपस में बतियाने लगे तो कई टीचर खेतों में घूमने निकल गए। गुलाब के फूल की फसल में पहुंचकर सेल्फी लेकर यादगार बनाया।

संबंधित खबरें