DA Image
22 अप्रैल, 2021|7:36|IST

अगली स्टोरी

राज्यपाल पुरस्कार के लिए सात स्काउट्स नामित

राज्यपाल पुरस्कार के लिए सात स्काउट्स नामित

राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए छिबरामऊ से दो रोवर और पांच स्काउटर के नाम चयनित कर उनके नाम पुरस्कार के लिए भेजे गए हैं।

जिला स्काउट सचिव लज्जाराम वर्मा ने बताया शहर के पश्चिमी बाईपास नई बस्ती में स्थित ब्रह्मानंद स्काउट भवन में दो रोवर मयंक कुमार व प्रशांत और पांच स्काउटर आकाश, अंकित शाक्य, नितिन, मानस व शिवम का नाम शामिल है। उनकी योग्यता को देखते हुए और उनकी ओर से अभी तक स्काउट के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय कार्यों को ध्यान में रखते हुए राज्यपाल पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। इस पुरस्कार के लिए इन सभी सातों रोवर व स्काउट ने पूरी कार्यवाही कर ली है।

पुरस्कार से संबंधित सभी पत्रावली तैयार कर उन्हें विभागीय अधिकारियों की संस्तुति के साथ आगे बढ़ा दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह सभी रोवर और स्काउटर, स्काउट के साथ-साथ समाजसेवा से भी संबंधित कार्यों में अपना पूरा योगदान देते हैं। कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में भी इन सभी छात्रों ने शहर में कोरोना को लेकर जहां लोगों को जागरूक किया। वहीं लोगों से सहयोग एकत्र कर हैंडवॉश और साबुन भी वितरित किए। इस दौरान प्रादेशिक संस्था की आजीवन सदस्यता प्राप्त प्रधानाध्यापिका सुमनलता यादव भी मौजूद रहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seven Scouts nominated for Governor 39 s Award