DA Image
3 दिसंबर, 2020|7:45|IST

अगली स्टोरी

ओवर स्पीड से होते हैं सड़क हादसे

ओवर स्पीड से होते हैं सड़क हादसे

यातायात नियमों का पालन जरूरी है। इससे सभी लोग सुरक्षित हो सकते हैं। जीवन अमूल्य है और इसकी रक्षा हमारा कर्तव्य। ड्राइवरों एवं हेल्परों को भी ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया जाए। नशे में वाहन न चलाएं, इसमें कार्रवाई का भी नियम है। यह बात डीएम राकेश मिश्र ने रविवार को तिर्वा क्रासिंग के निकट यातायात माह नवम्बर 2020 का शुभारंभ के दौरान कही।

रविवार को उन्होंने कहा कि दुनिया खूबसूरत तब तक लगती, जब तक हम स्वस्थ हैं। डीएम ने कहा कि कोरोना से पांच गुना ज्यादा मौत सड़क हादसे में हुई हैं। इसलिए दोपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट जरूर लगाएं। एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट का प्रमुख कारण ओवर स्पीड को बताया। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने भी यातायात नियमों के उल्लंघन से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के उपाय बताए। कहा कि यह कार्यक्रम यातायात नियमों से सभी को जानकारी देने के लिए रखा गया है। इस मौके पर एएसपी विनोद कुमार, एआरटीओ संजय झा, सीओ सदर शिवप्रताप सिंह, आरआई ब्रजेश पाठक, यातायात प्रभारी संतोष कुमार, विपिन दीक्षित, एनसी टंडन व सुनील कुमार आदि रहे। बाद में डीएम व एसपी ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया। बताया गया है नवम्बर में हर रोज अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम होंगे।

पुलिस ने बिना हेलमेट बाइक सवारों के काटे चालान

कार्यक्रम के दौरान सड़क से बिना हेलमेट निकलने वाले बाइक सवारों को ट्रैफिक पुलिस ने रोका। इसके बाद यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने के बाद चालान काटा। इस दौरान कई बाइक सवार चालान के डर से रास्ता बदल दिया। पुलिस ने कार सवारों को भी रोककर सीट बेल्ट लगाने की बात कही।

कार्रवाई की बजाय पहनाया हेलमेट

कार्यक्रम के दौरान पहले ही दिन जब हाथ में हेलमेट लेकर बाइक से जा रहे एक युवक को हेलमेट पहनाकर जागरूक किया गया। कहा, आगे से बिना हेलमेट न निकला जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Road accidents occur at over speed