ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजसचिवों को सौंपी श्रमिकों का पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी

सचिवों को सौंपी श्रमिकों का पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी

सचिवों को सौंपी श्रमिकों का पंजीकरण कराने की जिम्मेदारीफोटो :14: -बैठक में दिशा-निर्देश देते बीडीओ मनोज चतुर्वेदी।छिबरामऊ। संवाददाताविकास खंड...

सचिवों को सौंपी श्रमिकों का पंजीकरण कराने की जिम्मेदारी
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 25 Oct 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

छिबरामऊ। संवाददाता

विकास खंड मुख्यालय में हुई समीक्षा बैठक के दौरान बीडीओ ने सचिवों को श्रमिकों के पंजीकरण कराए जाने की जिम्मेदारी सौंपी। साथ ही मनरेगा कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

सोमवार को विकास खंड मुख्यालय सभागार में हुई विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी मनोज कुमार चतुर्वेदी ने सभी सचिवों से संबंधित पंचायतों में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान जिन पंचायत में कार्य बंद पड़ा है, वहीं कार्य तेजी से कराए जाने के निर्देश दिए गए। साथ ही चेतावनी दी गई किसी भी पंचायत में मनरेगा कार्य बंद नहीं होना चाहिए, बल्कि कार्य में और तेजी लाई जाए। वहीं सभी सचिवों को जिम्मेदारी सौंपी गई कि वह लोग अपनी-अपनी पंचायतों में श्रमिकों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराए, जिससे उन्हें दो लाख बीमा और पांच लाख का स्वास्थ लाभ मिल सके। बैठक के दौरान एडीओ पंचायत यशकरण, एडीओ आईएसबी अरविंद कुमार, वरिष्ठ लिपिक रचना गुप्ता, सचिव पवन कुमार, प्रदीप, कुमार, अजय मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें