DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रंगोली को नहीं मिला ब्लड, हालत गंभीर

रंगोली को नहीं मिला ब्लड, हालत गंभीर

जिला अस्पताल का ब्लड बैंक दिन पर दिन खाली होता जा रहा। अस्पताल में कई मरीज भर्ती है। जिन्हे ब्लड की जरूरत है। पर अस्पताल स्टाफ ब्लड की कमीं की बात कहते हुए हाथ खड़े किए हैं। करीमपुर की एक महिला जिला अस्पताल में खून की कमी के चलते कई दिनों से भर्ती है। रविवार को हालत गंभीर हो गई थी। अस्पताल प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के कहने पर पहले ही ब्लड बांट चुका है।

अगर किसी मरीज को खून की जरूरत हो तो जिले के किसी भी महकमें के अधिकारी या बाबू से जिला अस्पताल फोन करा दीजिए। समझ लो जान बच गई। तुरन्त आपको ब्लड मिल जाएगा और मरीज सहित तीमारदार को भटकना नहीं पड़ेगा। यही आलम जिला अस्पताल का पिछले कई दिनों से चल रहा था। इसी रवैए के चलते ब्लड बैक में कुछ ही यूनिट खून इन दिनों बचा है। अगर कोई बड़ा हादसा घट जाए तो खून की पूर्ति कहां से और कौन करेगा। अस्पताल में कई मरीज भर्ती है। मरीज के साथ-साथ प्रसूता महिलाएं भी इलाज के लिए आती हैं। जिन्हे खून की जरूरत पड़ती है। करीब दस दिन पहले करीमपुर गांव निवासी शिवराम अपनी पत्नी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर आए थे। तब से आज तक अस्पताल में उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।डाक्टर की खून की कमी बता रहे हैं। रविवार को हालत बिगड़ी तो स्टाफ नर्स में ब्लड लाने को कहा। पति शिवराम इधर उधर भटकता रहा और खून की व्यवस्था नहीं हुई। तो बाहर से खून बढ़ाने के लिए एक जूस का डिब्बा ले आया और पत्नी को पिलाने लगा। इस मंजर को अस्पताल स्टाफ देख रहाथा और पति को सुझाव दे रहा था कि तुम खून की व्यवस्था नहीं कर पाओगे तो जूस लाकर पिलाओ। पति के आसु बन्द होने का नाम नहीं ले रहे थे। लैब में तैनात एक कर्मचारी ने कडी मशक्कत के बाद खून की व्यवस्था हो सकी।

सीएमओ बोले नहीं जानकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.केस्वरूप ने बताया कि ब्लड बैंक जिला अस्पताल में चल रहा है। ब्लड होने या न होने की जानकारी नहीं है। अगर किसी महिला को ब्लड की जरूरत है तो व्यवस्था कराई जाएगी। मामले की जानकारी हुई है। सोमवार को मेडिकल कालेज से महिला को ब्लड दिलवाया जाएगा। इस तरीके के मामलों की जानकारी होने पर उन्हे हर संभव चिकित्सीय सुविधा दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Rangoli did not get blood, condition critical