DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश कन्नौजदूल्हा बने रघुराई, अवध में बाजे बधाई...

दूल्हा बने रघुराई, अवध में बाजे बधाई...

हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 10:05 PM
दूल्हा बने रघुराई, अवध में बाजे बधाई...

छिबरामऊ। संवाददाता

कस्बा सिकंदरपुर में देवोत्थान एकादशी पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की बारात धूमधाम से निकाली गई। बैंडबाजों के साथ डीजे पर बज रहे फिल्मी गीतों पर युवक थिरकते हुए चल रहे थे। रामबारात में कई जीवंत झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी।

रविवार को भारतीय शिक्षा सदन इंटर काॅलेज सिकंदरपुर के मैदान से भगवान राम की बारात का शुभारंभ हुआ। भाजपा विधायक व पूर्व राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने प्रथम पूज्य भगवान गणेश की आरती उतारी। चेयरमैन उर्वशी दुबे ने दूल्हा बने भगवान राम और उनके भाइयों लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न की आरती उतारकर राम बारात का शुभारंभ किया। श्रीराम लीला समिति की अध्यक्ष सिंटू दुबे व ब्रजेश शुक्ला, विवेक चौबे, प्रभाकर रावत, अमित गुप्ता, राजीव ठाकुर, राजेश ठाकुर, अमित सक्सेना, गौरव दुबे आदि ने सभी पात्रों का माल्यार्पण किया। नगर के मुख्य मार्ग से रामबारात कस्बे के सभी मोहल्लों और गलियों का भ्रमण करती हुई रामलीला मैदान पर पहुंची। राम बारात में बैंडबाजों के साथ डीजे पर बज रहे गीतों पर लोग थिरकते हुए चल रहे थे।

कई जगह हुई पुष्प वर्षा

रामबारात जिस गली और मोहल्ले से निकलती लोग अपने घरों की छतों पर खड़े होकर उस पर पुष्प वर्षा कर स्वागत कर रहे थे। राम बारात को देखते हुए भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद बनाए रखने के लिए कोतवाली पुलिस पूरी तरह मुस्तैद थी।

आकर्षण का केंद्र रही खाटू श्याम की झांकी

रामबारात में इस बार श्रीखाटू श्याम की झांकी को भी शामिल किया गया था। यह झांकी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। देवोत्थान एकादशी पर खाटू श्याम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में इस झांकी का और भी आकर्षण बढ़ गया था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें