DA Image
26 सितम्बर, 2020|11:46|IST

अगली स्टोरी

पुआ-लड्डू का भोग लगा की हनुमत उपासना

पुआ-लड्डू का भोग लगा की हनुमत उपासना

बुढ़वा मंगल का दिन इत्रनगरी में अंजनीलाल की भक्ति के नाम रहा। पूरे दिन घरों से लेकर मंदिरों में पूजा-पाठ का दौर चलता रहा। भक्तों में पवनपुत्र को चोला चढ़ाकर आरती भी उतारी। कई स्थानों पर सुंदरकांड पाठ के हवन के आयोजन हुए। जिसके चलते इत्रनगरी का वातावरण भक्ति रस में डूबा नजर आया।

इत्रनगरी में बुढ़वा मंगल को लेकर हनुमान मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भक्तों ने सुंदरकांड पाठ, हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन कर प्रसाद वितरण किया गया। भक्तों ने श्रद्धा से पवन पुत्र की पूजा अर्चना की।

बाबा ब्रह्मदेव आदर्श सेवा समिति की ओर से मानपुर रोड पर हनुमान चालीसा का पाठ व हवन-पूजन हुआ। यहां आचार्य जनार्दन तिवारी ने मंत्रोच्चारण के साथ हवन में आहुतियां डलवाई। शहर के बाबा कुआं स्थित हनुमान मंदिर, हरदेवगंज मोहल्ला स्थित हरदेव बाबा मंदिर, ग्वाल मैदान, बड़ा बाजार स्थित राम जानकी मंदिर, तिर्वा क्रॉसिंग स्थित बालाजी मंदिर में भी पूजा-पाठ कर बुढ़वा मंगल मनाया गया। मंदिरों में सुबह पांच बजे से लेकर देर रात तक बजरंग बली को चोला चढ़ाने के साथ पूजा-अर्चना का सिलसिला चला। इस बार कोरोना के वजह से कोई भव्य आयोजन नहीं हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pooa-laddu was offered to worship Hanuman