ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश कन्नौजनहीं थम रहा बुखार का प्रकोप, 16 में मिले डेंगू के लक्षण

नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप, 16 में मिले डेंगू के लक्षण

नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप, 16 में मिले डेंगू के लक्षण-सौ शैय्या अस्पताल में दो दर्जन से अधिक मरीजों का चल रहा इलाजफोटो 18: -अस्पताल में भर्ती...

नहीं थम रहा बुखार का प्रकोप, 16 में मिले डेंगू के लक्षण
हिन्दुस्तान टीम,कन्नौजMon, 25 Oct 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

छिबरामऊ। संवाददाता

क्षेत्र के दिलू नगला गांव स्थित सौ शैय्या अस्पताल में इस समय दो दर्जन से अधिक बुखार पीडि़त मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को अस्पताल में भर्ती मरीजों की जांच के दौरान 16 में डेंगू के लक्षण पाए गए। इसके अलावा कई अन्य मरीज टाइफाइड से पीडि़त मिले।

पिछले काफी समय से क्षेत्र में फैला बुखार का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हालत यह है कि पिछले दिन मरीजों की संख्या कुछ कम हुई, लेकिन बारिश होने के बाद से फिर से अस्पताल में बुखार पीडि़त मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है। चिकित्सकों के मुताबिक सबसे ज्यादा इस समय बुखार से पीडि़त मरीज पहुंच रहे हैं। सोमवार को अस्पताल के इमरजेंसी, गायनी और आइशोलेशन के अलावा कई अन्य वार्डों में दो दर्जन से अधिक बुखार पीडि़त मरीज भर्ती थे। लैब पैथालॉजिस्ट डॉ.जयविजय तिवारी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती और ओपीडी में आने वाले 59 मरीजों के खून की जांच की गई, जिसमें 16 में डेंगू का लक्षण (एनएस-1 पॉजिटिव) पाया गया है। इसके अलावा 12 मरीज टाइफाइड से भी पीडि़त मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें