DA Image
14 अगस्त, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

ऑरेंज जोन में है अपना जिला, छूट देने के मूड में नहीं है प्रशासन

default image

कोरोना संक्रमण के नजरिए से प्रदेश की सरकार ने अपने जिले को ऑरेंज जोन में शामिल किया है। इसके तहत यहां खतरा तो नहीं है, लेकिन पूरी तरह से छूट भी नहीं है। जिला प्रशासन भी किसी तरह की छूट देने के मूड में नहीं है। डीएम का कहना है कि अब तक जैसा चल रहा है, आगे भी वैसा ही रहेगा।

देश भर में अब जबकि लॉकडाउन आगे बढ़कर 17 मई तक पहुंच चुका है। ऐसे में प्रशासन और सतर्क हो गया है। हालांकि इस बीच प्रदेश सरकार ने प्रदेश के जिलों को तीन जोन में बांट रखा है। उसके तहत अपना जिला ऑरेंज जोन में है। जो जिले रेड जोन में है, वहां किसी तरह की छूट नहीं है। ऑरेंज जोन वाले इलाकों में आगे क्या होगा, इस पर मंथन हो रहा है। अपने-अपने घरों में कैद लोग लॉकडाउन के खुलने की राह तक रहे हैं। खासकार कारोबारी वर्ग भी छूट की उम्मीद पाले है। हालांकि प्रशासन ने साफ कर दिया है कि अपने जिले में किसी तरह की कोई विशेष छूट नहीं दी जाएगी। अब तक जैसा चल रहा है, आगे भी वैसा ही चलेगा।

डीएम बोले, कोई बदलाव नहीं

डीएम राकेश मिश्र ने बताया कि ऑरेंज जोन में होने के तहत सावधानी बरतनी होगी। अभी जरा भी ढील देना बेहतर नहीं होगा। कहा कि अब तक जिन-जिन श्रेणियों में छूट हैं, आगे भी वैसा ही जारी रहेगा। किसी तरह का नया बदलाव नहीं होगा।

40 और निगेटिव रिपोर्ट आई

कन्नौज। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए जा रहे सैंपल की आने वाली रिपोर्ट अब यहां राहत दे रही है। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि शुक्रवार को 40 और रिपोर्ट आई है। सभी निगेटिव है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 643 का सैंपल लिया जा चुका है। जिसमें सात पॉजिटिव निकले थे। बाकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सात पॉजिटिव में से दो की रिपोर्ट भी निगेटिव आने से उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Our district is in the Orange Zone the administration is not in a mood to give exemption