DA Image
17 सितम्बर, 2020|4:44|IST

अगली स्टोरी

मनरेगा में लापरवाही पर छह पंचायत सचिवों को नोटिस जारी

default image

मनरेगा की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा के आधार पर कई ग्राम पंचायतों में कार्य ठप पड़ा है। ऐसे में उन ग्राम पंचायतों से संबंधित छह पंचायत सचिवों को कारण बचाओ नोटिस जारी किए गए हैं।

बीडीओ चंद्रभान सिंह ने बताया कि विकास खंड की कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना में कार्य बंद चल रहे हैं, जबकि शासन के स्पष्ट नर्दिेश है कि सभी ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना से कम से कम दो कार्य निरंतर चलते रहें। कार्यों पर कम से कम प्रति कार्य 50 श्रमिकों को प्रतिदिन रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इन नर्दिेशों के विपरीत कई ग्राम पंचायतों में कार्य बंद चल रहे हैं। ऐसे में समीक्षा के दौरान मुख्य विकास अधिकारी के कड़ा रोष जताने और उनके निर्देश पर ग्राम पंचायत अतिराजपुर, कपूरपुर, सरायसुंदर, रामपुर निगोह, जगतपुर, बिर्रा, भावलपुर व सरायदायमगंज के पंचायत सचिवों को कारणबचाओ नोटिस जारी किए गए हैं। साथ ही नर्दिेशित किया गया है कि 18 सितंबर से संबंधित ग्राम पंचायतों में हरहाल में मनरेगा कार्य शुरू करा दिए जाएं।

रुक सकता है वेतन और मानदेय

जिन सचिवों को नोटिस जारी किए गए हैं। यदि उन ग्राम पंचायतों में 18 सितंबर से काम शुरू नहीं हुए, तो रोजगार सेवकों का माह सितंबर का मानदेय और पंचायत सचिवों का वेतन आहरण पर रोक लगा दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Notice issued to six panchayat secretaries on negligence in MNREGA